मध्यप्रदेश के सीहोर शहर में नहीं निकलेगा प्रकाश पर्व पर चल समारोह, जाने क्यों?

तीसरे दिन हालात सामान्य की तरफ तो बढ़े, लेकिन पुलिस दिनभर रही अलर्ट

सीहोर. अयोध्या प्रकरण में फैसला आने के तीसरे दिन सोमवार को हालात लगभग पूरी तरह से सामान्य हो गए हैं, लेकिन शांति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से गुरुद्वारा प्रबंधन समिति ने प्रकाश पर्व पर चल समारोह निकालने से इनकार कर दिया है। समिति ने निर्णय लिया है कि चल समारोह फिलहाल नहीं निकाला जाएगा, आगे जब हालात पूरी तरह से सामान्य हो जाएगा, बैठक कर तिथि तय कर चल समारोह निकालने जाएगा।

जानकारी के अनुसार अब मंगलवार को गुरुनानक देव के 550वें प्रकाश पर्व पर सुबह 10.30 बजे नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाएगा। नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर गुरुद्वारा के सामने स्थित आयुष चिकित्सालय के समीप आयोजित किया जाएगी। शिविर में जांच के बाद विशेषज्ञ डॉक्टर एलोपैथिक एवं आयुर्वेद दवाओं का नि:शुल्क वितरण करेंगे। शिविर स्वास्थ्यविभाग और आयुष विभाग के संयुक्त नेतृत्व में लगाया जा रहा है। शिविर में ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर की नि:शुल्क जांचें की जाएंगी।

रोज की तरह बाजार में दिखी भीड़
अध्योध्या प्रकरण को लेकर अभी भी धर्मगुरु और जनप्रतिनिधि, अफसर शांति व्यवस्थाएं बनाए रखने की अपील करने में लगे हुए हैं। सभी के प्रयास से जिले में किसी भी प्रकार की कोई वारदात नहीं हुई है। तीसरे दिन सोमवार को लोग रोज की तरह बाजार में खरीदारी करने के लिए निकले। सुबह 10 बजे से देर शाम तक बाजार में भीड़ दिखाई दी। महिला और बच्चे भी बिना किसी भय, डर और संकोच के खरीदारी करते दिखाई दिए। हां, इतना जरूर है कि सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस अलर्ट पर है। चैकिंग पाइंट लगे हुए हैं। संदिग्ध व्यक्तियों पर लगातार नजर रखी जा रही है।


गुरुद्वारे में चल रहा है अखण्ड पाठ
गुरुनानक देव के 550वें प्रकाश पर्व को लेकर गुरुद्वारा में तीन दिवसीय अखण्ड पाठ किया जा रहा है। अखण्ड पाठ मंगलवार तक चलेगा। अखण्ड पाठ में सिख समाज की महिला, पुरूष और बच्चे बड़ी संख्या में शामिल हो रहे हैं।

Kuldeep Saraswat
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned