scriptनियमों का पालन नहीं करने वाले स्कूली वाहनों का काटा चालान | Challan of school vehicles not following rules | Patrika News

नियमों का पालन नहीं करने वाले स्कूली वाहनों का काटा चालान

locationसीहोरPublished: Dec 14, 2019 02:53:41 pm

Submitted by:

Anil kumar

चालान काटकर पुलिस ने चालकों से वसूला जुर्माना

चैकिं ग अभियान

चैकिं ग अभियान

इछावर/फांगिया.
विशेष अभियान के तहत शुक्रवार को इछावर नगर में पुलिस ने चैकिं ग अभियान चलाया। अभियान में परिवहन विभाग की गाइड लाइन का पालन नहीं करने वाले स्कूली वाहनों के चालान काटकर जुर्माना वसूला गया है। साथ ही चालकों को हिदायत दी है कि दोबारा इस तरह मिले तो उनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जाएगी।

एसपी एसएस चौहान, एएसपी समीर यादव के निर्देश पर इछावर पुलिस ने कई जगह चैकिंग अभियान चलाया। इसमें स्कूल, कॉलेज वाहनों की चैकिंग की गई। इसमें पता किया गया कि वाहन में परिवहन विभाग के नियमों का पालन हो रहा है या नहीं। वहीं बच्चे तो क्षमता से अधिक नहीं बैठे हैं। इस दौरान सात स्कूली वाहनों में कई कमियां मिली, जिसके चलते उनके चालान काटकर साढ़े 6 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया गया है।

कार्रवाई से मचा हड़कंप
पुलिस की इस कार्रवाई से वाहन चालकों में हडकंप मच गया था। कई वाहन चालक कार्रवाई को देख रास्ता बदलकर गायब हो गए। इछावर टीआई अरविंद कुमरे ने बताया कि यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। उल्लेखनीय है कि गुरुवार को सीहोर और आष्टा में पुलिस ने चैकिंग अभियान चलाया था। जिसमें 20 से अधिक वाहनों के चालान काटकर जुर्माना वसूला था। उल्लेखनीय है कि यह कार्रवाई नियमित चलती है तो काफी हद तक सुधार आ सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो