कोरोना सख्ती : बाइक पर दो बैठक निकले तो कटेगा चालान

पुलिस ने तेज की चैकिंग, अनावश्क सड़क पर घूमने वालों की पिटाई

सीहोर. लॉकडाउन के दौरान शहर में पुलिस काफी सख्त दिखी है। पुलिस ने बाइक पर एक से अधिक के बैठकर यात्रा करने वालों के चालान बनाए हैं और बिना किसी काम के घर से बाहर घूमने वाले कुछ युवाओं पर उठक-बैठक लगवाई है। पुलिस ने कोतवाली चौराहे पर दिनभर चैकिंग की है। कई युवाओं की पिटाई भी की गई है। पुलिस दिनभर लॉकडाउन में दुकानदारों से प्रतिष्ठान बंद रखने और रहवासियों से बाहर नहीं निकलने की अपील करती दिखाई दी है। पुलिस ने लॉकडाउन में खुले कुछ प्रत

कोरोना संक्रमण से बचने लोग हर संभव प्रयास कर रहे हैं। बुदनी में सोशल डिस्टेंस के लिए नगर पंचायत ने मेडिकल और राशन दुकानों के सामने ग्राहकों के लिए खड़े होने एक से डेढ़ मीटर की दूरी पर गोल घेरे बनवाएं हैं। ग्राहक दुकान पर भीड़ लगाकर खड़े होने के बाद किराना, मेडिकल और दूध दुकान पर सामने बने गोले में खड़े होंगे। बुदनी में नगर पंचायत ने दुकानों के सामने गोले बनवाए हैं, वहीं सीहोर में नगर पालिका ने शहर में सैनेटाइज का काम शुरू कर दिया है। नगर पालिका ने दमकल की मदद से मुख्य बाजार में स्प्रे किया है।

राशन सप्लाई, एसडीएम से शिकायत
लॉकडाउन का दूसरा दिन है। पुलिस सख्ती दिखा रही है, लेकिन इस सख्ती से अनावश्यक घूमने वालों के साथ काम और आवश्यक सेवा वाले लोग भी परेशान होते दिख रहे हैं। बुधवार को सुबह १० बजे एक ऑटो आटा मिल से आटा लेकर कोतवाली चौराहे स्थित राशन की दुकान पर आ रहा था, तभी मंडी में पुलिस ने रोक दिया। पुलिसकर्मियों ने जमकर रौब दिखाया। ऑटो चालक आटा डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश विजयवर्गीय के मिल से लाया जा रहा था। आटे का ऑटो पुलिस के रोकने की बात सामने आने पर एसोसिएशन के पदाधिकारी एसडीएम आदित्य जैन से मिले। एसडीएम को पूरी बात बताई, एसडीएम ने व्यापारियों को भरोसा दिलाया है कि वह पुलिस से बात करेंगे।

दिनभर ये भी रहा खास
- इंदिरा नगर में एक गोवा का युवक घूमता मिला है। स्वास्थ्य कर्मचारी इस युवक को अस्पताल लेकर आए हैं। युवक का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। युवक ने बताया कि वह गोवा में किसी मंदिर पर रहता था, महामारी के चक्कर में पुजारी ने भगा दिया, भटकते-भटकते यहां पर आ गया है।
- किराना, मेडिकल, सब्जी और दूध दुकान पर भीड़ रोकने शहर को चार जोन में बांटकर दुकान खुलने का समय निर्धारित किया है। तीन घंटे के समय मे पर्याप्त फल, दूध और सब्जी की आपूर्ति नहीं हो सकी, इसलिए प्रशासन ने समय बढ़ाकर चार घंटे किया है।
- कोरोना संक्रमण का खतरा रोकने पुलिस ने जिला अस्पताल में पहरा बढ़ा दिया है। जिला अस्पताल में केवल इंमरजेंसी में एंट्री दी जा रही है। मेटरनिटी के बाहर टीनशेड में भी सख्ती के चलते एक्का-दुक्का लोग दिखाई दिए।

 

कौन क्या कहता है....
- शहर में अभी करीब 20 दिन के लिए पर्याप्त राशन उलब्ध है। किसी भी व्यक्ति को परेशान होने की जरूरत नहीं है। प्रशासन से बात हुई है, राशन खत्म होने से पहले सप्लाई शुरू हो जाएगी। किराना दुकान पर राशन लेने जाएं तो जल्दबाजी नहीं करें। सोशल डिस्टेंस का फॉर्मूला अपनाना बहुत जरूरी है।
राजेश विजयवर्गीय, अध्यक्ष डीलर्स एसोसिएशन सीहोर

- शहर में थोक और खेरीज की करीब 500 दुकान है। हर दुकानदार करीब १० दिन का स्टॉक रखता है, इस हिसाब से 20 से 25 दिन कोई दिक्कत नहीं आएगी। प्रशासन के साथ बेठक हो गई है, पूरी प्लानिंग की जा रही है, राशन की कोई कमी नहीं आएगी, लोग स्टॉक नहीं करें। संकट की घड़ी में सहयोग जरूरी है।
राजेन्द्र उपाध्याय, अध्यक्ष फुटकर किराना व्यापारी संघ सीहोर

- तीन महीने का राशन एडवांस में दे दिया गया है। कोई दिक्कत की बात नहीं है। तेज, शक्कर, मसाले जैसी खाद्य सामग्री के बाहर से आने वाले ट्रकों पर भी कोई रोक नहीं लगाई गई है, यह आरोम से आ सकेंगे। किसी को परेशान होने की जरूरत नहीं है।
वीके चतुर्वेदी, एडीएम व नोडल अधिकारी कोरोना

Kuldeep Saraswat Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned