बंद के लिए लोगों से किया आव्हान

बंद के लिए लोगों से किया आव्हान

Manoj Vishwkarma | Publish: Sep, 05 2018 10:44:47 PM (IST) Sehore, Madhya Pradesh, India

प्रशासन और पुलिस सजग, चप्पे-चप्पे पर रहेगी नजर

सीहोर. एससी, एसटी एक्ट को लेकर सवर्णों के प्रदेश व्यापी बंद की लहर से जिला भी अछूता नहीं रहेगा। बुधवार को सपाक्स के पदाधिकारियों ने दुकानों पर जाकर बंद को सफल बनाने का आव्हान किया। इधर, गुरुवार को प्रस्तावित भारत बंद को लेकर जिला प्रशासन ने कई व्यवस्थाएं की है। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा पुलिस के अधिकारी भी चप्पे-चप्पे पर नजर रखेंगे।

 

संवेदनशील स्थानों पर पुलिस की तैनाती रहेगी। जिले में थानों में तैनात स्टाफ के अलावा करीब दो बटालियन की स्पेशल फोर्स सहित २५७ पुलिसकर्मियों का फोर्स बंद के दौरान किसी भी प्रकार की अनहोनी पर नजर रखेगा। इसके साथ ही मोबाइल वाहन भी व्यवस्था पर पूरी तरह नजर गड़ाए रखेंगे। प्रदर्शन व बंद को लेकर प्रशासन की सोशल मीडिया पर भी विशेष निगरानी रहेगी। बंद को लेकर पुलिस और प्रशासन हर गतिविधि पर नजर रखेगा। किसी को भी उपद्रव या उग्र प्रदर्शन की इजाजत नहीं होगी। जिला पुलिस बल के साथ स्पेशल फोर्स, होमगार्ड के जवान भी स्थिति पर पैनी नजर रखेगें।

एक्ट के संसोधन का विरोध जताने के लिए गुरुवार को व्यापक स्तर पर सपाक्स एवं सवर्ण सक्रिय नजर आया। बुधवार को सपाक्स के कार्यकर्ताओं ने शहर के सभी व्यापारिक संंस्थानों में जाकर बंद को सफल बनाने का निवेदन किया। इसके अलावा दुकानों पर बंद को समर्थन देने वाले पोस्टर भी चस्पा किए गए। सपाक्स के कार्यवाहक अध्यक्ष मृदुलराज तोमर ने बताया कि गुरुवार को होने वाले बंद को लेकर शहर के समस्त व्यापारिक प्रतिष्ठानों का समर्थन मिल चुका है। अनाज व्यापारी संघ, किराना व्यापारी संघ, कपड़ा व्यापारी संघ, सर्राफा एसोसिएशन, इलेक्ट्रानिक व्यापारी संघ, मिष्ठान व्यापारी संघ, पेट्रोल पंप एसोसिएशन सहित अन्य व्यापारी संघ बंद को समर्थन करते हुए अपने कारोबार को बंद रखेंगे।

अघोषित रूप से की छुट्टी

भारत बंद को लेकर अनेक प्राइवेट स्कूलों ने अघोषित रूप से छुट्टी कर दी है। हालांकि रोजमर्रा की तरह स्कूल खुलेंगे। शिक्षक भी पहुंचेंगे, लेकिन स्कूलों में बच्चों से कह दिया गया है कि गुरुवार को स्कूल नहीं आए। ऑटो और बस चालकों के भी स्कूल के लिए बच्चों को नहीं लेने आने को लेकर पालकां ने भी गुरुवार को अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजने का मन बना लिया है।

दो बटालियन और २५७ पुलिसकर्मियों की स्पेशल फोर्स रखेगी नजर

भारत बंद को लेकर पुलिस की विशेष नजर रहेगी। आरआई दीपक पाटिल ने बताया कि जिले में सातवीं बटालियन की दो कंपनियों सहित २५७ पुलिस कर्मियों को भारत बंद के आव्हान को लेकर चप्पे-चप्पे पर लगाया गया है। इसके साथ ही थानों की फोर्स, डायल-१०० व अन्य फोर्स भी चप्प्पे-चप्पे पर नजर रखेगा।सभी थानों में महत्वपूर्ण स्थान पर फिक्स पैकेज लगाए गए हैं। इसके साथ ही हर थाने की एक-एक अतिरिक्त मोबाइल चलेगी। शहर में १६७ पुलिसकर्मी लगाए गए हैं, वहीं १६ जगह फिक्स पैकेज और सात अतिरिक्त मोबाइल शहर में किसी भी अनहोनी को लेकर चोकस रहेगी।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned