scriptपहले पीछा कर छात्रा को करता था तंग, अब पीछा करना पड़ा महंगा क्योंकि… | Chases and Molestation of girl | Patrika News

पहले पीछा कर छात्रा को करता था तंग, अब पीछा करना पड़ा महंगा क्योंकि…

locationसीहोरPublished: Jun 20, 2018 02:49:50 pm

पीछा कर छात्रा को करता था तंग, अब पीछा करना पड़ा महंगा क्योंकि…

#EveTeasing

पहले पीछा कर छात्रा को करता था तंग, अब पीछा करना पड़ा महंगा क्योंकि…

सीहोर। नाबालिग छात्रा का स्कूल से लौटते समय पीछा कर परेशान व छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को विशेष न्यायाधीश अरूरुण कुमार सिंह ने दो वर्ष के कारावास की सजा सुनाई है। वही पांच हजार के अर्थ दंड से दंडित किया है।
जिला अभियोजन अधिकारी निर्मला सिंह चौधरी ने मामले की पैरवी करते हुए बताया कि आठ जनवरी 2018 को दोपहर 12 बजे स्कूल से आ रही थी। पीडि़ता ने पुलिस को दर्ज रिपोर्ट में बताया था कि आरोपी रानी मोहल्ला गंज निवासी 18 वर्षीय नाजिम पुत्र मुख्त्यार अली ने सागर कान्वेंट से एक मिनारा मस्जिद तक पीछे-पीछे आया और बोला कि तुम मेरी हो और मैं तुम्हें नहीं छोडुंगा।
इस पर पीडि़ता के इसकी शिकायत आरोपी की मम्मी से कहने की बात कहीं तो आरोपी भाग खड़ा हुआ। पीडि़ता ने रिपोर्ट में यह भी बताया कि आरोपी इस घटना के पहले भी करीब दो सप्ताह से स्कूल से आते-जाते समय उसे घूरता था और उसके घर आने के दौरान पीछा करते हुए परेशान करता था।
मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर प्रकरण दर्ज करते हुए अदालत में प्रकरण पेश किया था। जहां विशेष न्यायाधीश ने धारा 354 डी के तहत दो वर्ष का कारावास और पांच हजार का अर्थ दंड और 12 पॉक्सो 2012 के तहत दो वर्ष की सजा के साथ पांच सौ रूपए के अर्थ दंड से दंडित किया है।
इधर, विवाहिता से छेड़छाड़ कर दी धमकी:-
वहीं एक अन्य मामले में सीहोर में ही थाना कोतवाली के तहत फॉरेस्ट कालोनी में रहने वाले एक युवक ने वहीं रहने वाली एक विवाहिता के साथ छेड़छाड़ की। साथ ही किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। विवाहिता की रिपोर्ट पर फारेस्ट कालोनी निवासी शानू उर्फ बट्टा के विरूद्ध मामला कायम कर जांच शुरू कर दी है।
नेता पर छेड़छाड़ का आरोप…
सीहोर में इससे पहले भी एक मामले में जिले की जावर नगर परिषद के वार्ड क्रमांक 2 की रहने वाली एक युवती ने जावर नगर परिषद उपाध्यक्ष शिवम सोनी के खिलाफ मोबाइल पर अश्लील मैसेज भेजने और आते-जाते समय रास्ते में परेशान करने की शिकायत जावर थाने में दर्ज कराई थी,लेकिन जावर पुलिस में शिकायत करने के बाद भी जब कोई कार्रवाई नहीं की गई तो युवती ने सीहोर एसपी से इसकी शिकायत की।
इसके बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए सीहोर एसपी राजेश चंदेल के निर्देश के बाद युवती की शिकायत पर आरोपी नेता के खिलाफ कोतवाली थाना पुलिस ने 354 डी के तहत छेड़छाड़ का मामला दर्ज कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो