scriptबच्चों ने एसआई से पूछा- रिवॉल्वर को आरोपी पर कब चला सकते हैं | Children asked SI- when the revolver can run on the accused | Patrika News

बच्चों ने एसआई से पूछा- रिवॉल्वर को आरोपी पर कब चला सकते हैं

locationसीहोरPublished: Jan 07, 2019 03:02:52 pm

Submitted by:

Anil kumar

दो स्कूल के बच्चों ने किया मंडी थाने का भ्रमण

news

स्कूल

सीहोर। शहर के शासकीय मनुबेन उमावि और विवेकानंद स्कूल के बच्चों ने मंडी थाना पहुंचकर भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने पुलिस एफआइआर दर्ज करने के बाद किस तरह से अपना काम करती है उसकी भी जानकारी ली। भ्रमण के दौरान थाने के एसआई दिनेश यादव से बच्चों ने पूछा कि रिवॉल्वर क्या होती है, इसे आरोपी पर कब चला सकते हैं। कोई आरोपी भागता है तो उसको गोली मार सकते हैं क्या। इसी प्रकार बच्चों ने यह भी पूछा कि वायरलेस सेट क्या होता है और इसका कैसे उपयोग किया जा सकता है। थाने में आरोपी को लानेे के बाद कितने दिन तक रखा जाता है और जेल भेज दिया जाता है। पूछताछ के दौरान आरोपी से पुलिस मारपीट करती है या नहीं। इसके अतिरिक्त और भी कई सवाल पूछे गए। जिनका एसआई ने जवाब देकर उनको संतुष्ट किया।

टीआई ने दी धाराओं की जानकारी
एसपीसी योजना के तहत इन दोनों स्कूल के बच्चे थाने पहुंचे थे। उनको थाना प्रभारी अरूणा सिंह ने पुलिस प्रशासन की कार्यप्रणाली एवं आइपीसी की विभिन्न धाराओं व डॉयल १०० की जानकारी दी। साथ ही कहा कि कानून का सभी को पालन करना चाहिए। वहीं कानून के दायरे में रहकर ही काम करना चाहिए। किसी पर कोई अत्याचार कर रहा है तो उसकी तुरंत थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराए। पुलिस शीघ्र कार्रवाई कर अपना काम करेगी।

६० बच्चे थे शामिल
थाने में भूपेन्द्र सिंह, राजकुमार ने एसपीसी को रिपोर्ट दर्ज प्रक्रिया, बंदीगृह, मालखाना की बच्चों की जानकारी दी। दोनों ही स्कूल के करीब ६० बच्चे भ्रमण के दौरान उपस्थित थे। इस अवसर पर स्कूल स्टाफ सहित थाने के सुभाष यति, महिला आरक्षक उर्मिला, आरक्षक भूपेंद्र सिंह आदि उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो