खराब सड़कों को लेकर सड़क पर उतरे नागरिक, अफसरों को दिया अल्टीमेटम, आंदोलन की चेतावनी

सीवेज का काम करने खोदी सड़क, पर नहीं की मरम्मत

सीहोर. शहर की खराब सड़कों को ठीक करने में अफसर ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। इसका खामियाजा आए दिन आवाजाही करने वाले लोगों को परेशानी और दुर्घटना का शिकार होकर चुकाना पड़ रहा है। इन सड़कों की मरम्मत करने लगातार अवगत कराने के बाद भी जब लोगों की सुनवाई नहीं हुई तो उनका आक्रोश बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को कस्बा क्षेत्र केे लोगों ने कलेक्ट्रेट पहुंच कलेक्टर अजय गुप्ता के नाम तहसीलदार को ज्ञापन दिया है। जिसमें अल्टीमेटम देते हुए कहा कि जल्द कदम नहीं उठाया तो एक सप्ताह बाद आंदोलन किया जाएगा।

सीहोर शहर की सूरत को जर्जर और उबड़-खाबड़ सड़क दाग लगा रही है। कई कॉलोनी और मुख्य स्थानों की सड़क कैसी है उसका अंदाजा इससे ही लगाया जा सकता है कि दो पहिया वाहन से चलते समय नजर हटी की दुर्घटना हो जाती है। इस कारण लोगों को बहुत ही सावधानी पूर्वक चलना पड़ता है। नागरिकों का कहना है कि इस समस्या को दूर करने कई बार अफसर-जनप्रतिनिधियों को अवगत कराया है। बावजूद इसके किसी ने ध्यान नहीं दिया है। खास बात यह है कि कई जगह सीवेज में खोदी सड़कों तक को अनदेखा कर दिया है।

जनता में है आक्रोश
कस्बा क्षेत्र के लोगों ने ज्ञापन में बताया कि कस्बा क्षेत्र में तिलक पार्क से हनुमान फाटक और झुनियाबाड़ी से छोटी मस्जिद काजीपुरा के अलावा अन्य जगह की सीवेज कार्य के चलते सड़क को खोदा था।यह कार्य पूरा होने के बाद आज तक इनको ठीक नहीं किया है। जबकि हनुमान फाटक और झुनियाबाड़ी दोनों ही सड़क से वार्ड क्रमांक 29, 30, 34 और 35 वार्ड के लोग प्रतिदिन आना जाना करते हैं। ऐसे में दिक्कत उठाना पड़ रही है। इससे जनता में आक्रोश देखने को मिल रहा है। जल्द ही सड़क को सही नहीं किया तो आंदोलन करने मजबूर होना पड़ेगा। इस अवसर पर कस्बा युवा शक्ति संगठन के कार्यकर्ता के अलावा पार्षद कपिल कुशवाहा, कालू यादव, नीरज, कान्हा, राजेश मांझी आदि उपस्थित थे।

इन जगहों की सड़क खराब
तहसील चौराहा से एमएलबी स्कूल, पुराना कलेक्ट्रेटके सामने, ट्रामा सेंटर से सब्जी मंडी, पुराना बस स्टैंड से मंडी मंडी मार्ग, बीएसएनएल से इंग्लिशपुरा, पुरानी जेल के अलावा अन्य जगह की करीब एक दर्जन से अधिक प्रमुख सड़क बेकार हालत में है। इसके अलावा कॉलोनियों के अंदर गलियों की सड़क की स्थिति भी किसी से छिपी नहीं है। नागरिकों का कहना है कि जनप्रतिनिधि समस्या दूर करने के दावे तो करते हैं, लेकिन उस दिशा में रूचि नहीं दिखाते हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों बडिय़ाखेड़ी सड़क को लेकर शिवसेना ने ज्ञापन देने के साथ ही कोतवाली चौराहे पर धरना प्रदर्शन किया था। इसके बाद भी कुछ नहीं हुआ है।

दिखवा लेता हूं
नगर में जहां सड़क खराब है उनकी मरम्मत कराई जा रही है। नागरिकों ने कस्बा क्षेत्र की खराब सड़क की समस्या बताई है तो उसे दिखवा लेता हूं। उसके बाद मरम्मत कराई जाएगी।
संदीप श्रीवास्तव, सीएमओ नगर पालिका सीहोर

Show More
वीरेंद्र शिल्पी Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned