scriptCM praised as Corona Warrior, same CMHO trapped in corruption | मुख्यमंत्री ने कोरोना वॉरियर बताकर की थी तारीफ, वही सीएमएचओ भ्रष्टाचार में फंसे | Patrika News

मुख्यमंत्री ने कोरोना वॉरियर बताकर की थी तारीफ, वही सीएमएचओ भ्रष्टाचार में फंसे

नर्सिंग कॉलेज के लिए फर्जी अस्पतालों को अनुमति देने को लेकर जमकर हुआ खेल

सीहोर

Updated: December 25, 2021 01:56:19 pm

सीहोर. कोरोना संक्रमण की पहली लहर में जिस डॉक्टर की तारीफ में खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तारीफों के पुल बांधे थे अब वही सीएमएचओ नर्सिंग कॉलेज के लिए फर्जी अस्पतालों को अनुमति देने को लेकर भ्रष्टाचार में फंस गए हैं। सीहोर जिले के सीएमएचओ डॉ. सुधीर डहेरिया ने एक रात में 100, 200 और 300 बेड के करीब आधा दर्जन अस्तालों को अनुमति दी थी। जिसमें से कुछ अस्पताल मौके पर है ही नहीं।

sehore_cmho.png

पत्रिका की पड़ताल में सामने आए ऐसे ही दो प्राइवेट अस्पताल और जिनमें श्यामपुर के सोनकच्छ और सीहोर भोपाल नाका स्थित है। इन अस्पतालों को भी रेकॉर्ड में 100 बेड का बताया गया है, जबकि यह मौके पर इतनी क्षमता के नहीं हैं। एक में सिर्फ चार बेड हैं और दूसरे में बेड तो 15 से 20 है, लेकिन इनका उपयोग मरीजों के उपचार में शायद ही कभी हुआ है।

एक रात में कर दीं इतनी जांच
सीहोर जिले में यह गड़बड़ झाला केवल सीएमएचओ डॉ. सुधीर डहेरिया तक ही सीमित नहीं है, जिला स्तरीय वह जांच कमेटी भी संदेह के घेरे में है, जो सीएमएचओ के अनुमति देने से पूर्व इन प्राइवेट अस्पताल का भौतिक सत्यापन करती है। भौतिक सत्यापन में न केवल अस्पताल के बेड देखे जाते हैं, बल्कि बिल्डिंग, ओपीडी एरिया, परामर्श कक्ष, एमरजेंसी किट, आईपीडी एरिया आदि देखते हैं, लेकिन नर्सिंग कॉलेज की संबद्धता के लिए एक रात में अफसरों ने यह सभी जांच एक रात में कैसे कर लीं, यह बड़ा सवाल है।

photo_2021-12-24_16-35-05.jpg

अधीनस्तों को सौंपी खुद की जांच
नर्सिंग कॉलेज की संबद्धता के लिए एक रात में खुले 100, 200 और 300 बेड के अस्पताल की जांच के लिए सीएमएचओ डॉ. सुधीर कुमार डेहरिया द्वारा तीन सदस्यीय एक कमेटी बनाई गई है। इस जांच कमेटी का सीएमएचओ ने अध्यक्ष जिला स्वास्थ्य अधिकारी-1 डॉ. टीआर उइके और सदस्य जिला क्षय अधिकारी डॉ. जेडी कोरी, प्राचार्य एएनएमटीसी जयंती चौरसिया, संगणक अर्जुन सुखेजा को बनाया है। नर्सिंग कॉलेज की संबद्धता के लिए एक रात से 5 और 10 बेड के अस्पताल को 100, 200 और 300 बेड की अनुमति सीएमएचओ डॉ. सुधीर कुमार डेहरिया ने स्वयं दी है। सीएमएचओ ने खुद के खिलाफ जांच अपने ही अधीनस्त अफसरों को दी है। लिहाजा जांच कमेटी बनने के साथ ही सवाल खड़े हो गए हैं। सीएमएचओ के खिलाफ उनके अधीनस्त निष्पक्ष जांच कैसे करेंगे?

एवीबीपी ने जलाया पुतला
जिले में नर्सिंग कॉलेज की संबद्धता के लिए एक रात में खुले फर्जी 100, 200 और 300 बेड के अस्पतालों के मामले को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने सीएमएचओ डॉ सुधीर डेहरिया का पुतना जलाया है और उनपर कार्यवाही की मांग की है। एवीबीपी ने प्राइवेट नर्सिंग कॉलेज और अस्पतालों के खिलाफ भी सख्त कार्यवाही की मांग जिला कलेक्टर से की है। आरोप है कि अस्पतालों में हुए फर्जीवाड़े का खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ता है।
देखें वीडियो...

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्रालय इन 6 राज्यों में कोविड स्थिति पर चिंतित, यहां तेजी से फैल रहा संक्रमणकेरल में तेजी से बढ़ रहा ओमिक्रॉन, 24 घंटे में 20% बढ़ी ऑक्‍सीजन बेड की मांग50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीबीजेपी सांसद ने कहा 'शराब औषधि समान, कम पीने से करती है औषधि का काम'अखिलेश यादव के कई राज सिद्धार्थनाथ सिंह ने खोले, सुन कर चौंक जाएंगेयूपी विधानसभा चुनाव 2022 के दूसरे चरण की 55 विधानसभा सीटों के लिए आज से होगा नामांकनWeather Forecast News Today Live Updates: दिल्ली सहित कई राज्यों में 3 दिन बारिश का अलर्ट, उत्तर भारत में पड़ेगी कड़ाके की ठंडलोकसभा अध्यक्ष बनने के बाद क्या बदला जीवन, जानिए स्पीकर ओम बिरला का रोचक जवाब
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.