scriptCM Shivraj reached door-to-door to save people from Corona | कोरोना से लोगों को बचाने डोर-टू-डोर पहुंचे सीएम शिवराज | Patrika News

कोरोना से लोगों को बचाने डोर-टू-डोर पहुंचे सीएम शिवराज

मुख्यमंत्री ने डोर टू डोर दुकानों पर जाकर दुकानदारों को मास्क दिए और उनके कोविड-19 टीका के पहले और दूसरे डोज लगवाने को लेकर चर्चा की।

सीहोर

Published: December 02, 2021 01:48:13 pm

सीहोर. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को सलकनपुर में भाजपा के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने सलकनपुर देवी मंदिर परिसर में कोरोना से बचाव के लिए 'रोको-टोको' अभियान के तहत मास्क वितरित किए। मुख्यमंत्री ने डोर टू डोर दुकानों पर जाकर दुकानदारों को मास्क दिए और उनके कोविड-19 टीका के पहले और दूसरे डोज लगवाने को लेकर चर्चा की।

0223.jpg
,,

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए दोनों टीके का लगना आवश्यक है। यह पुण्य और पवित्र कार्य है, इसमें सभी सहयोग करें। स्वयं दोनों टीका लगवाएं और ध्यान दें कि आस-पास, पड़ोस में सभी को दोनों टीके लगे हों, अन्य लोगों को भी प्रेरित करें। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि यह भाजपा के प्रशिक्षण वर्ग का कार्यक्रम है। यह पूरे प्रदेश में प्रारंभ हो रहा है। सीहोर जिले के प्रशिक्षण वर्ग में मैंने भाग लिया है। भाजपा में क्योंï?, भाजपा की विचारधारा, सरकार, सरकार के माध्यम से सेवा के काम, एक नहीं अनेकों विषय हैं, जिन पर विचार होगा, हमारा वैचारिक अनुष्ठान, केन्द्र और राज्य की योजनाओं के बारे में जानकारी, व्यक्तित्व का विकास, आदर्श कार्यकर्ता कैसे बचें? ऐसे अनेकों विषय पर चर्चा सीहोर जिले में भी होनी हैं। भाजपा के प्रशिक्षण वर्ग में जिला अध्यक्ष रवि मालवीय, विधायक करणसिंह वर्मा, रघुनाथसिंह मालवीय, सुदेश राय, जिले के प्रभारी बहादुर सिंह मुकाती, पूर्व विधायक राजेन्द्र सिंह, गुरुप्रसाद शर्मा, रघुनाथसिंह भाटी, महेश उपाध्याय आदि उपस्थित थे।

एमपी में ड्रोन से खेती-पहली बार किया यह प्रयोग, मिली सफलता


जहां 90 प्रतिशत से कम वैक्सीनेशन, वहां गति बढ़ाएं

कोविड-19 से बचाव के लिए वैक्सीन के दोनों डोज अवश्य लगवाएं, तभी हम कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को रोक पाने में पूरी तरह सफल होंगे। उन्होंने कहा कि मैं जन-प्रतिनिधियों से अपील करना चाहता हूं कि आपको दस्तक देना है मास्क और टीकाकरण के लिए। आज महाअभियान है, आगे भी दिसंबर माह में महाअभियान की तिथि तय करेंगे। जिन जिलों में 90 प्रतिशत से कम वैक्सीनेशन हुआ है, वहां गति बढ़ाई जाए। दूसरे डोज के महत्व से सभी को अवगत करवाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य शासन ने जन-सहयोग और क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी को साथ लेकर कोरोना को कंट्रोल किया है। मध्यप्रदेश का यह मॉडल सभी जगह सराहा गया है। क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी बैठक कर कोरोना की संभावित तीसरी लहर को रोकने के लिए सभी को मिलकर काम करना होगा।

आरटीई एक्ट में बड़ा बदलाव- 12 साल बाद इस तरह होगी पांचवीं आठवीं की परीक्षा

0223.jpg0222.jpgजिंदगी बचाने के लिए जरूरी है...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सलकनपुर देवी मंदिर परिसर और परिसर के बाद लगी दुकानों पर डोर टू डोर संपर्क कर मास्क बांटे और दुकानदारों से पूछा कि कोरोना को दोनों डोज लगे हैं कि नहीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों की जिंदगी बचाने के लिए यह जरूरी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुकानदारों से कहा कि दुकान पर जो भी ग्राहक आए, उससे कहें टीका लगवाओ। कोरोना वायरस की तीसरी लहर से यही बचाव है, सभी टीका लगवाएं। मुख्यमंत्री ने मां विजयासन देवी धाम आने वाले श्रद्धालुओं से भी कोरोना का टीका लगवाने की अपील की। उन्होंने कहा कि एक किसी का दूसरा डोज रह गया है तो वह लगवा लें, जब तक दोनों डोज नहीं लगेंगे, सुरक्षा कवच अधूरा रहेगा। कोरोना की दूसरी लहर से बचने का यही उपाय है हमारे पास। संक्रमण इससे या तो होगा नहीं, यदि होगा तो गंभीर नहीं होगा। दोनों टीका लगवाकर अपनी जिंदगी सुरक्षित करें। टीका महाअभियान चलरहा है। दिसंबर महीने में हमको सभी को दूसरा डोज भी लगवाना है, तभी हम सबकी जिंदगी सुरक्षित कर पाएंगे।
0222.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.