script

प्रदूषण के साथ जाम से भी जूझ रहे राहगीर, रेलवे फाटक से कसर गेट तक लगी वाहनों की लाइन

locationसीहोरPublished: Jan 13, 2019 05:08:24 pm

Submitted by:

Anil kumar

कई घंटे तक जाम में जूझते रहे सैकड़ों वाहन चालक

Neglected NGT orders being issued in singrauli

Neglected NGT orders being issued in singrauli

सिंगरौली. कोल परिवहन में लगे वाहन लोगों के लिए मुसीबत बन गए हैं। पहले प्रदूषण और अब जाम की समस्या से लोगों को दोचार होना पड़ रहा है। गोरबी मार्ग पर शनिवार की सुबह लगा लंबा जाम हालात को बयां करने वाला रहा है। परिवहन में लगे भारी वाहनों की गोरबी मार्ग पर लंबी कतार लग रही।

सैकड़ों वाहन मुख्य मार्ग पर जाम में फंसे रहे। जाम खुलवाने पुलिस को भी कड़ी मशक्त करनी पड़ी। इसके बावजूद लोग घंटों परेशान हुए। जाम महदेइया रेलवे फाटक से लेकर कसर गेट तक लगा हुआ था। स्थानीय ग्रामीणों की माने तो यह रोज की स्थिति है। उनका कहना है कि एक तो जर्जर सड़क दूसरे कोल परिवहन कर रहे ट्रेलर वाहन चालक द्वारा वाहनों को बेतरतीब खड़ा कर देना जाम की समस्या का प्रमुख कारण है।चालकों की मनमानी के चलते गोरबी मार्ग पर आए दिन जाम की स्थिति निर्मित हो रही है। भारी वाहनों के चलने से मुख्य मार्गों में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। कहीं भी पानी के निकासी के लिए जगह तक नहीं है। जिस कारण स्थिति भयावह हो गई है।

कछुआ चाल चल रहा निर्माण कार्य
गोरबी मुख्य मार्ग का निर्माण कार्य लंबे समय से चल रहा है, लेकिन अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। कब पूरा होगा।इस बारे में भी कुछ कहा नहीं जा सकता है। मार्ग में बड़े-बड़े गड्ढे हैं, लेकिन जिम्मेदार अधिकारी उनमें मिट्टी तक भरवाने की जरूरत नहीं समझ रहे हैं। नतीजा धीमी गति से हो रहा सड़क निर्माण कार्य स्थानीय ग्रामीणों को आफत बन गया है।

 

लोग गंभीर बीमारी के हो रहे शिकार
स्थिति यह कि जर्जर सड़क से कोल परिवहन कर रहे वाहनों का धूल उड़ता है, जो सीधे स्थानीय लोगों में प्रवेश कर रहा है। इससे सांस, दमा के बीमारियों का खतरा बढ़ गया है। बता दें कि गोरबी मार्ग पर इससे पहले भी कई बार जाम लगा है। इसके बावूजद जिम्मेदार सड़क निर्माण के बारे में नहीं सोच रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो