scriptजानें कैसे हटाएं अपने फेसबुक प्रोफाइल फोटो से फ्रांस का ट्रार्इ-कलर फ्लैग | how to remove france tri color flag from facebook profile photo technology social media hindi news | Patrika News

जानें कैसे हटाएं अपने फेसबुक प्रोफाइल फोटो से फ्रांस का ट्रार्इ-कलर फ्लैग

Published: Nov 24, 2015 11:59:00 am

Submitted by:

technoloअगर आप भी अपने फेसबुक प्रोफाइल फोटो को लाल सफेद आैर नीले रंग में देख-देख कर पक चुके हैं तो यकीन मानिए कि एेसा केवल आप के साथ ही नहीं हो रहा है।


अगर आप भी अपने फेसबुक प्रोफाइल फोटो को लाल सफेद आैर नीले रंग में देख-देख कर पक चुके हैं तो यकीन मानिए कि एेसा केवल आप के साथ ही नहीं हो रहा है।

फ्रांस पर हुए आतंकी हमलों के बाद इस देश के साथ एकजुटता दिखाने के लिए दुनिया भर में लोगों ने अपने फेबसुक प्रोफाइल पिक्चर पर फ्रांस के फ्लैग का फिल्टर अप्लाई किया था।

लेकिन अब सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक का इस्तेमाल करने वाले लोग अपने प्रोफाइल पिक्चर से लाल, सफेद और नीले रंग के इस फिल्टर को हटाने में दिक्कत महसूस कर रहे हैं। फिल्टर के न हटने से लोग चिढ़ा हुआ महसूस करने लगे हैं।

facebook tri color


ऐसे हटाएं फिल्टर (How to remove France Triclor Flag Filter)

फिल्टर का पहली बार चयन करते समय यदि आप एक समय सीमा तय कर देते हैं तो यह प्रभाव खुद ही एक सप्ताह के अंदर समाप्त हो जाएगा और आपका प्रोफाइल पिक्चर अपनी पुरानी स्थिति में लौट आएगा। आप अगर ऐसा नहीं कर पाए हैं तो आपको घबड़ाने की जरूरत नहीं है।

अब आपको अपने फेसबुक प्रोफाइल पिक्चर पर क्लिक करने और ‘अपडेट प्रोफाइल फोटो’ ऑप्शन को सेलेक्ट करने की जरूरत है। यहां पर अब आप अपनी पुरानी अथवा कोई नई तस्वीर सेलेक्ट कर सकते हैं।

फेसबुक फिल्टर लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है। समय-समय पर लोग अपने फेसबुक प्रोफाइल पर फिल्टर अप्लाई करते रहते हैं लेकिन इस बार लोगों को यह सूझ नहीं रहा था कि वे अपने फेसबुक प्रोफाइल पिक्चर से फ्रांस के राष्ट्रीय ध्वज वाले फिल्टर को कैसे हटाएं। फिल्टर के न हटने से लोग झुंझलाते हुए दिखे हैं।

इसके लिए शुरुआत में राजधानी के कुछ चुनिंदा डाकघर जो कोर बैंकिंग यानि की ऑन लाइन है और जो नेटवर्क से जुड़े हुए है, उनमें इस टेब को बिक्री के लिए रखा जाएगा। शुरुआत में जो बुकिंग होगी उन ग्राहकों को ही इस टेब की सेल पहले की जाएगी।

ये होंगे फीचर्स-

कम कीमत में सारे फीचर्स उपलब्ध हो सके इस मकसद से वे सभी जरुरी फंक्शन इस टेब में इंस्टॉल किए गए है जो बेसिक रुप से काम में लिए जाते हैं। मैसेंजर, कॉलिंग, यूजिक, फोटो गैलरी, विडियो, ब्लू टूथ, बैक स्टोर, कैमरा आदि।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो