script

कमिश्नर ने छापा मारने के लिए भेजी टीम

locationसीहोरPublished: Jan 04, 2019 07:57:38 am

खण्डेलवाल, किरण और अनुषा मेडिकल संचालक को नोटिस, राजस्व और खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम ने की कार्रवाई

news

Sehore. Medical Store located at Ganga Ashram.

सीहोर. भोपाल कमिश्नर कवींद्र कियावत ने लगातार दूसरे दिन गुरुवार को सीहोर जिले का दौरा किया। कमिश्नर कियावत कलेक्ट्रेट में अफसरों के साथ बैठक कर रहे थे, तभी अचानक शहर के मेडिकल स्टोर पर खुलेआम नशीली दवाइयों का विक्रय होने की बात निकलकर सामने आई। कमिश्नर को यह बात अच्छी नहीं लगी और उन्होंने तत्काल बीच बैठक से राजस्व और खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम को मेडिकल स्टोर की जांच के लिए बाजार भेज दिया। कमिश्नर के निर्देश पर टीम ने शहर के छह मेडिकल स्टोर की जांच की, लेकिन एक पर भी रेकॉर्ड नहीं मिला।
ड्रग इंस्पेक्टर किरण कुमार ने बताया कि कमिश्नर के निर्देश पर राजस्व और खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम ने छह मेडिकल स्टोर की जांच की। जांच में एक पर भी रेकॉर्ड नहीं मिला है। सभी को नोटिस जारी कर तीन दिन में जबाव मांगा है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान अनुषा मेडिकल पर फार्मशिष्ट नहीं मिला। टीम ने बस स्टैंड पर जयसवाल हॉस्पिटल के सामने स्थित खण्डेलवा मेडिकल स्टोर, सालोनी मेडिकल स्टोर, अनुषा मेडिकल स्टोर, किरन मेडिकल स्टोर, संजय मेडिकल स्टोर, जैन मेडिकल स्टोर की जांच की जांच में एक का भी रेकॉर्ड अपडेट नहीं मिला है। अफसरों ने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि मेडिकल स्टोर संचालक उपभोक्ताओं को बिल नहीं दे रहे हैं। सभी को नोटिस जारी कर तीन दिन में जबाव मांगा है।
नशीली दवाइयां बेचने की शिकायत
प्रशासन की टीम ने बस स्टैंड के पास जिन मेडिकल स्टोर पर छापा मारा है, उनमें से एक पर नशीली दवाइयों का कारोबार करने की शिकायत मिली थी। समीक्षा बैठक में यह बात जब कमिश्नर के सामने आई तो उन्होंने स्वास्थ्य के मामले में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होने की बात कही। कमिश्नर ने तत्काल टीम भेजकर जांच कराई और टीम को जांच में इस प्रकार के साक्ष्य भी मिलने की बात सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि जल्द ही प्रशासन नशीली दवाइयां बेचने वाले मेडिकल संचालकों के लाइसेंस निरस्त करेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो