प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने जनता के साथ किया छलावा: शिवराज सिंह

पूर्व मुख्यमंत्री ने बुदनी तहसील परिसर में लगाई जन पंचायत

By: Kuldeep Saraswat

Published: 08 Dec 2019, 01:43 PM IST

सीहोर. मध्यप्रदेश की कांगे्रस सरकार ने जनता के साथ छलावा किया है। पूरे प्रदेश की जनता परेशनियों से जूझ रही है। किसानों का कर्ज माफ नहीं होने के कारण बैंकों ने डिफाल्टर कर दिया है। किसान खाद-बीज से मोहताज हो गए हैं, फसल चौपट हो गई है, किसानों को न तो मुआवजा दिया जा रहा है और न फसल बीमा की राशि। यदि सरकार ने किसानों की समस्याओं का निराकरण नहीं किया तो धरना दूंगा। सड़क पर आंदोलन करूंगा, लेकिन किसान को परेशान नहीं होने दिया जाएगा। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुदनी के तहसील परिसर में आयोजित जन पंचायत को संबोधित करते हुए कही।

पूर्व मुख्यमंत्री के बुदनी आगमन पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने सिद्धेश्वर हनुमान मंदिर पर स्वागत किया। यहां से शिवराज सिंह चौहान और विदिशा सांसद रमाकांत भार्गव ने सबसे पहले हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की और उसके बाद वे खुली जीप में रोड शो करते हुए तहसील परिसर पहुंचे। यहां पर जनता की समस्याएं सुनीं। जन पंचायत में मिलीं समस्याओं को लेकर ज्ञापन तैयार किया और सरकार तक किसानों की शिकायतें पहुंचाई हैं। किसानों की समस्याओं को लेकर सांसद रमाकांत भार्गव ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के नाम बुदनी एसडीएम वरूण अवस्थी को ज्ञापन दिया।

 

ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई है कि सरकार तत्काल किसानों का दो लाख रुपए तक का कर्ज माफ करे। पिछली सरकार में मिलने वाली फसल की भावांतर राशि और पुराने अटके भुगतान को शीघ्र कराया जाए। भाजपा नेताओं ने ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि गेहूं खरीदी बोनस 160 और अतिवृष्टि प्रभावित किसानों को चार लाख रुपए प्रति एकड़ फसल दाबा तत्काल दिलाया जाए। बिजली बिल और महिला स्व सहायता समूह का कर्जा माफ कर युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दिया जाए। इस मौके पर वन विकास निगम के पूर्व अध्यक्ष गुरुप्रसाद शर्मा, राजेन्द्र सिंह राजपूत, रघुनाथ पाटी, भाजपा जिला अध्यक्ष रवि मालवीय, राजेशपाल, प्रेम नारायण मीणा, वीर सिंह चौहान आदि उपस्थित थे।

Kuldeep Saraswat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned