कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने ही मंत्री के उपर लगाए गंभीर आरोप , देखें वी​डियो

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने ही मंत्री के उपर लगाए गंभीर आरोप  , देखें वी​डियो

Amit Mishra | Updated: 23 Sep 2019, 01:13:09 PM (IST) Sehore, Sehore, Madhya Pradesh, India

प्रभारी मंत्री अकील के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

जिला खनिज अधिकारी से चंदा मांगने को लेकर आमने-सामने हो गए हैं कांग्रेस नेता

कांग्रेस के जिला कार्यवाहक अध्यक्ष राहुल यादव ने प्रभारी मंत्री आरिफ अकील पर लगाए रेत माफियाओं का संरक्षण देने के आरोप

सीहोर। जिला खनिज अधिकारी और रेत माफियाओं को संरक्षण देने के आरोप लगाते हुए रविवार कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रभारी मंत्री आरिफ अकील के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। लीसा टॉकीज तिराहे पर विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कांग्रेस के जिला कार्यवाहक अध्यक्ष राहुल यादव ने किया।


अवैध उत्खनन हो रहा
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रभारी मंत्री अकील की फोटो रेत में दबाकर नारेबाजी की। विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेता राहुल यादव ने कहा कि प्रभारी मंत्री आरिफ अकील जिला खनिज अधिकारी आरिफ खान और रेत माफियाओं को संरक्षण दे रहे हैं। जिले में खुलेआम रेत का अवैध उत्खनन हो रहा है।


नेता अफसर से चंदा मांग रहे थे
राहुल यादव के इस विरोध प्रदर्शन को शनिवार को नसरुल्लागंज में प्रभारी मंत्री आरिफ अकील द्वारा दिए गए बयान की प्रतिक्रिया बताया जा रहा है। शनिवार को प्रभारी मंत्री अकील ने जिला खनिज अधिकारी आरिफ खान की शिकायत को लेकर पूछे गए सवाल का जबाव देते हुए कहा कि कुछ तथाकथित नेता अफसर से चंदा मांग रहे थे। अफसर ने चंदा देने से इनकार कर दिया, जिसे लेकर उन्होंने रेत का अवैध उत्खनन होने की बात कहते हुए शिकायत कर दी। अफसर नेता को चंदा दें, ऐसा जरूरी नहीं है।

ऐसे आए कांग्रेसी आमने-सामने
पिछले महीने कांग्रेस के जिला कार्यवाहक अध्यक्ष राहुल यादव ने कलेक्टर और खनिज मंत्री को आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई कि जिला खनिज अधिकारी आरिफ खान भ्रष्ट हैं। भाजपा सरकार के समय एनजीटी के आदेश पर इन्हें सीहोर से हटाया गया था, लेकिन जब कांग्रेस की सरकार बनी तो यह फिर से जिला खनिज अधिकारी बनकर सीहोर आ गए।

 

आरिफ खान पर दबाव बना रहे हैं
जिला प्रशासन कांग्रेस नेता की शिकायत पर जांच करा ही रहा था, तभी कांग्रेस के दूसरे जिला कार्यवाहक अध्यक्ष नईम नबाव आगे आ गए और उन्होंने मीडिया को बताया कि कुछ लोग गलत तरीके से खनिज अधिकारी आरिफ खान पर दबाव बना रहे हैं।


खनिज अधिकारी को क्लीन चिट दे दी
सरकार के आदेश पर अफसर रेत के अवैध उत्खनन को रोकने के लिए निरंतर कार्रवाई कर रहे हैं। कांग्रेस के दो कार्यवाहक अध्यक्ष के आमने-सामने आते ही जिला प्रशासन ने मामला ठंडे बस्ते में डाल दिया, तभी शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर आए प्रभारी मंत्री आरिफ अकील ने जिला खनिज अधिकारी को क्लीन चिट दे दी।


जिले में रेत का अवैध उत्खनन हो रहा
प्रभारी मंत्री आरिफ अकील ने कहा कि कुछ तथाकथित नेता जिला खनिज अधिकारी के पास चंदा मांगने गए थे, उन्होंने चंदा देने से इनकार कर दिया। नेताओं ने इसी बात को लेकर खनिज अधिकारी की शिकायत शुरू कर दी। कहने लगे जिले में रेत का अवैध उत्खनन हो रहा है। प्रभारी मंत्री ने कहा कुछ ही दिन में शिकायत करने वाले नेता दो फाड़ हो गए। चंदे के पैसे दे दो तो ठीक और चंदे के पैसे नहीं दो तो अफसर बेइमान, ऐसा होता है क्या? प्रभारी मंत्री के इस बयान के बाद कांग्रेस में घमासान मच गया और रविवार को लीसा टॉकीज तिराहे पर विरोध प्रदर्शन किया गया।

अफसर के हटने तक चलेगा विरोध-प्रदर्शन
कांग्रेस के जिला कार्यवाहक अध्यक्ष राहुल यादव ने प्रभारी मंत्री आरिफ अकील के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि जब तक सरकार जिला खनिज अधिकारी आरिफ खान को नहीं हटाती है, जब तक यह आंदोलन जारी रहेगा।


भिंड में भी इसी तरह से विरोध हुआ था
प्रभारी मंत्री अकील द्वारा शनिवार को दिए गए बयान को लेकर पूछे गए सवाल का जबाव देते हुए राहुल यादव ने कहा कि जिसकी जैसी नियत होती है, वह वैसा समझता है। यादव ने कहा कि प्रभारी मंत्री आरिफ अकील रेत माफियाओं को संरक्षण देते हैं, इनके खिलाफ भिंड में भी इसी तरह से विरोध हुआ था।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned