scriptकांग्रेस नेता ने सरकारी जमीन पर बना लिया था मकान, नायब तहसीलदार ने जेसीबी से तुड़वाया | Congress leader built a house on government land, broke it with JCB | Patrika News

कांग्रेस नेता ने सरकारी जमीन पर बना लिया था मकान, नायब तहसीलदार ने जेसीबी से तुड़वाया

locationसीहोरPublished: Jan 18, 2022 05:53:04 pm

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

जिले में प्रशासन चला रहा है भू-माफिया के खिलाफ अभियान, रोज हटाया जा रहा है अतिक्रमण

कांग्रेस नेता ने सरकारी जमीन पर बना लिया था मकान, नायब तहसीलदार ने जेसीबी से तुड़वाया

कांग्रेस नेता ने सरकारी जमीन पर बना लिया था मकान, नायब तहसीलदार ने जेसीबी से तुड़वाया

सीहोर. सरकारी जमीन को हथियाने में केवल प्रशावशाली लोग ही नहीं, राजनीतिक दल से जुड़े लोग भी आगे हैं। हाल ही में मामला एक कांग्रेस नेता का सामने आया है। कांग्रेस नेता ने सरकारी जमीन पर मकान बना लिया, जिसे भू-माफिया के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम में नायब तहसीलदार ने जेसीबी से तुड़वाया है। राजस्व विभाग ने अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई कर कांग्रेस नेता अतिक्रमणकर्ता सीताराम भारती के खिलाफ न्यायालय में प्रकरण दर्ज कर जुर्माने की कार्रवाई की गई है।

जानकारी के अनुसार बीते एक सप्ताह से जिला प्रशासन भू-माफिया के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई कर रहा है। आष्टा, बुदनी, रेहटी और नसरुल्लागंज को मिलाकर अभी तक एक दर्जन से ज्यादा स्थान पर करोड़ों रुपए की सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया जा चुका है। सोमवार को राजस्व अमले ने बिलकिसगंज, खुरानियां में सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। इस कार्रवाई के दौरान बिलकिसगंज-खुरानियां में कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के जिला अध्यक्ष सीताराम भारती द्वारा सरकारी जमीन पर कब्जा कर बनाए गए कच्चे मकान को तोड़ा गया है। यह मकान इस समय खाली पड़ा था। यह कार्रवाई नायब तहसीलदार शैफाली जैन के नेतृत्व में की गई है। नायब तहसीलदार जैन के मुताबिक इसी प्रकार अतिक्रमणकर्ता अनिल मीना द्वारा इण्डियन ऑयल पेट्रोल पंप से लगी शासकीय भूमि पर तीन दुकानों का अवैध रूप से पक्का निर्माण किया गया था, जेसीबी की मदद से इन दुकानों को पुलिस बल की मौजूदगी में जमीदोज कर दिया गया है। राजस्व विभाग ने अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई कर कांग्रेस नेता अतिक्रमणकर्ता सीताराम भारती और अनिल मीना के खिलाफ न्यायालय में प्रकरण दर्ज कर जुर्माने की कार्रवाई की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो