scriptCongress protested, attacked the BJP government by demonstrating | कांग्रेस का आरोप कमलनाथ सरकार ने पिछड़ों को दिया था 27% आरक्षण, भाजपा ने किया समाप्त | Patrika News

कांग्रेस का आरोप कमलनाथ सरकार ने पिछड़ों को दिया था 27% आरक्षण, भाजपा ने किया समाप्त

कांग्रेस ने धरना, प्रदर्शन कर भाजपा सरकार पर बोला हमला

सीहोर

Updated: June 03, 2022 12:27:37 pm

सीहोर । Sehore

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के पास स्थित सीहोर के आष्टा में कांग्रेस की ओर से महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, बिजली कटौती सहित अन्य मुद्दाें पर भाजपा सरकार को घेरने के लिए धरना, प्रदर्शन किया। इस दौरान पूर्व सांसद सज्जन सिंह वर्मा के नेतृत्व में शनिवार को दिए इस धरना, प्रदर्शन में कांग्रेसियों ने जमकर भाजपा सरकार पर हमला बोला।

protest_of_congress.jpg

पूर्व मंत्री व पूर्व सांसद सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार ने कुछ व्यापारियों को लाभ पहुंचाने के लिए गेहूं के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिससे कि उनको फायदा हो सकें। कांग्रेस की पूर्व सरकार में विद्युत व्यवस्था व बिजली उत्पादन के कारखाने लगे थे, उनको ही संचालित करने में भाजपा की प्रदेश सरकार विफल है। वर्मा ने कहा कि आज मध्यप्रदेश का किसान, व्यापारी, ग्रामीणजन, शहरीजन सब विद्युत कटौती से बहुत परेशान हैं।

वर्मा ने आरोप लगाकर कहा कि मध्यप्रदेश के हिस्से की बिजली को भाजपा की शिवराज सरकार बेच रही है और जनता कटौती से दिक्कत भुगत रही है। कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने पिछड़ा वर्ग के लोगों को 27 प्रतिशत आरक्षण विधानसभा में विधिवत पारित किया था, जिसे भाजपा ने षड्यंत्र के रूप में समाप्त किया है। कमलनाथ की सरकार में सामान्य वर्ग को भी आर्थिक आधार पर 10 प्रतिशत आरक्षण दिया था।

पूर्व में भी लगाए गए हैं आरोप
पूर्व कांग्रेस के जिलाध्यक्ष व पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष कैलाश परमार ने कहा कि क्षेत्र में लगातार भ्रष्टाचार, कमीशनखोरी चल रही है। इसमें लिप्त कोठरी में निवास करते हैं। जिनके ऊपर पहले भी ट्रांसफार्मर देने के बदले पैसे लेने सहित अन्य आरोप लगे हैं।

धरने को पूर्व नपाध्यक्ष डॉ.मीना सिंगी,पूर्व जनपद अध्यक्ष बलबहादुर सिंह भगतजी, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष कमलसिंह पहलवान, पूर्व जिला पंचायत सदस्य जगदीश चौहान, पूर्व महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष गुलाबभाई ठाकुर,डॉ.हेमंत वर्मा, प्रहलाद सिंह वर्मा,बाबूलाल मालवीय ने भी संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री का पुतला दहन भी किया गया।

भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी
पूर्व सांसद ने कहा कि आष्टा विधानसभा क्षेत्र में भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी का खुला खेल देखने और सुनने मिल रहा है। बिना कमीशन के कई जगह काम नहीं होते हैं और जनता परेशान होकर चक्कर काटती है। भाजपा के राज में महंगाई चरम पर है। पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस से लेकर अन्य सभी के दाम आसमान छू रहे हैं। बेरोजगारी की समस्या बढ़ती जा रही है। रोजगार नहीं मिलने से बेरोजगार नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, फिर भी उनको मायूसी मिल रही है। वर्मा ने सीधा आरोप लगाया कि भाजपा सरकार कॉर्पोरेट घराने के लोगों को लाभ पहुंचाने में लगी है।

सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर जताया विरोध
कांग्रेसी धरना, प्रदर्शन के बाद नारेबाजी करते हुए तहसील कार्यालय पहुंचे। तहसील में राज्यपाल के नाम एसडीएम आनंद सिंह राजावत को ज्ञापन सौंपा। इसमें महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी सहित अन्य समस्याओं को जल्द ही दूर करने की बात कही है। वही ऐसा नहीं हुआ तो आंदोलन करने कीचेतावनी दी गई है। इस अवसर पर जितेंद्र शोभाखेड़ी, एचआर परमाल, रमेश मुकाती, राजेंद्र भरेवा, गगन पटेल, राजेंद्र दरबार, बीएस वर्मा, घनश्याम जांगड़ा, खालिद पठान, भैया मियां, राजेश यादव, देवराज परमार, कृपाल मालवीय और विनीत सिंगी मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मीन राशि में वक्री होंगे गुरु, इन राशियों पर धन वर्षा होने के रहेंगे आसारइन राशियों के लोग काफी जल्दी बनते हैं धनवान, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानभाग्यवान होती हैं इन नाम की लड़कियां, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानऊंची किस्मत वाली होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, करियर में खूब पाती हैं सफलताधन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीweather update news..मौसम की भविष्यवाणी सटीक, कई जिलों में तूफानी हवा के साथ झमाझमस्कूल में 15 साल के लड़के से बनाए अननेचुरल संबंध, वीडियो भी बनाया

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचे देवेंद्र फडणवीस, इस मुद्दे पर हो सकती है चर्चाMaharashtra: ईडी ने शिवसेना नेता संजय राउत को फिर भेजा समन, जमीन घोटाले के मामले में 1 जुलाई को पेश होने के लिए कहाUdaipur में नूपुर शर्मा के सपोर्ट में पोस्ट करने पर युवक की गला काटकर हत्या, सोशल मीडिया पर जारी किया वीडियोPunjab: सीएम भगवंत मान का ऐलान, अग्निपथ के खिलाफ विधानसभा में लाएंगे प्रस्ताव, होगा किसान आंदोलन जैसा विरोध!Jammu Kashmir: कुपवाड़ा में LoC के पास भारतीय जवानों ने दो आतंकियों को किया ढेर, भारी मात्रा में गोला-बारूद जब्तहाईकोर्ट ने ब्यूरोक्रैसी को दिखाया आईना, कहा- नहीं आता जांच करना, सरकार को भी कठघरे में किया खड़ाMumbai Building Collapse: कुर्ला कॉम्प्लेक्स हादसे के बाद एक्शन में BMC, इलाके के 3 जर्जर इमारतों को गिराने का आदेशजानिए क्यों ' मुंबई के फैंटम' के नाम से मशहूर थे अरबपति कारोबारी पालोनजी मिस्री
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.