नगर पालिका का घेराव करने पहुंचे कांग्रेसी सड़क पर बैठे, लगाए भष्टाचार के आरोप

पुराना अस्पताल रोड आधे घंटे के लिए बंद, घूमकर निकले वाहन

By: Kuldeep Saraswat

Updated: 13 Jan 2021, 10:55 AM IST

सीहोर. गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों के बीपीएल राशन कार्ड नहीं बनने और पात्र हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ समय पर नहीं मिलने के विरोध में मंगलवार को कांग्रेस ने नगर पालिका का घेराव किया। नगर पालिका का घेराव करने पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ता और नेताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कांग्रेस नेताओं ने विरोध प्रदर्शन के दौरान पुराना अस्पताल रोड जाम कर दिया। नगर पालिका गेट के सामने सड़क पर बैठकर कांगे्रस कार्यकर्ताओं ने करीब आधा घंटे धरना दिया। इसके बाद प्रभारी सीएमओ एई रमेश चंद्र वर्मा बाहर आकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के पास पहुंचे और ज्ञापन लेकर उनकी समस्याओं का जल्द निराकरण करने का भरोसा दिलाया, तब कहीं मामला शांत हुआ।

कांग्रेस नेता पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष पति विवेक राठौर और नेता प्रतिपक्ष रामप्रकाश चौधरी ने बताया कि नगर पालिका में मनमानी चल रही है। चहेते व्यक्तियों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तरीके से लाभ पहुंचाया जा रहा है। पार्षद रामप्रकाश चौधरी ने आरोप लगाया कि नगर पालिका में सिर्फ उसी व्यक्ति का काम होता है, जिसकी जेब में पैसा होता है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पात्र हितग्राही आवेदन करने के बाद तीन साल से इधर-उधर भटक रहे हैं, लेकिन लाभ नहीं मिल रहा है।

प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में सिर्फ वही नाम जोड़े जाते हैं, जिनके पास दलालों को देने के लिए पांच से 10 हजार रुपए होते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नगर पालिका ने तीन साल पुरानी 1335 आवास की डीपीआर वाले हितग्राहियों का पैसा अभी तक नहीं दिया है और कुछ महीने पहले तैयार की गई 425 हितग्राहियों की डीपीआर में से 181 को पहली किस्त देने की तैयारी की जा रही है। आरोप लगाया नगर पालिका ने शहर के पांच हजार परिवार के नाम बीपीएल सूची से अलग कर दिए हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि संबल योजना में नाम दर्ज होने के बाद भी गरीब, मजदूर परिवारों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है। विरोध प्रदर्शन में प्रमुख रूप से कांग्रेस नेता रमेश राठौर, पवन राठौर, धर्मेन्द्र भिलाला, आजम नेता आदि उपस्थित थे।

Kuldeep Saraswat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned