scriptदस करोड़ की लागत से दो सड़क और तीन पुलिया के निर्माण को हरीझंडी | Construction of two roads and three culverts at a cost of ten crores | Patrika News

दस करोड़ की लागत से दो सड़क और तीन पुलिया के निर्माण को हरीझंडी

locationसीहोरPublished: Jun 07, 2020 12:20:58 pm

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

सड़क निर्माण होने से करीब आठ गांव के ग्रामीणों की राह होगी आसान

दस करोड़ की लागत से दो सड़क और तीन पुलिया के निर्माण को हरीझंड़ी

दस करोड़ की लागत से दो सड़क और तीन पुलिया के निर्माण को हरीझंड़ी

सीहोर. मध्यप्रदेश ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण ने दो सड़क और तीन पुलिया के निर्माण को स्वीकृति दी है। यह सभी निर्माण कार्य सीहोर विधानसभा क्षेत्र में होंगे। निर्माण कार्य के लिए ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण ने टेंडर प्रक्रिया पूर्ण कर ली हैं, जल्द ही निर्माण एजेंसी को वर्क ऑर्डर जारी किए जाएंगे। तीन पुलिया और दो सड़क का निर्माण कार्य 9 करोड़ 86 लाख 62 हजार रुपए की लागत से किया जाएगा।

सीहोर विधायक सुदेश राय ने बताया कि हाइवे क्रमांक 12 (बराड़ी) से सेमरादांगी तक 8 किलोमीटर का रास्ता खराब होने के कारण क्षेत्र के करीब छह गांव के लोग परेशान हो रहे थे। सबसे ज्यादा दिक्कत बारिश के सीजन में होती थी। कई बार नाले में पानी होने के कारण एंबुलेंस तक गांव नहीं पहुंच पाती थी। ग्रामीणों की परेशानी को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर से सड़क निर्माण के लिए आग्रह किया। सरकार ने बराड़ी से सेमरादांगी तक 8 किलोमीटर की सड़क के लिए 4 करोड़ 6 लाख 91 हजार रुपए स्वीकृत किए हैं। इस आठ किलोमीटर की सड़क के मध्य तीन पुलिया का निर्माण किया जाएगा।

आठ किमी सड़क में बनेंगी तीन पुलिया
तीन पुलिया और दो सड़क का निर्माण कार्य 9 करोड़ 86 लाख 62 हजार रुपए की लागत से किया जाएगा। बराड़ी से सेमरादांगी तक बनने वाली सड़क के बीच नदी के चैनेज पर एक पुलिया 30 मीटर एक करोड़ 35 लाख 75 हजार रुपए की लागत से बनेगी। दूसरी 60 मीटर लंबाई दो करोड़ 33 लाख 14 हजार रुपए और तीसरी 30 मीटर लंबाई एक करोड़ 40 लाख 11 हजार रुपए की लागत से बनाई जाएगी।

पान विहार की सड़क को भी हरीझंडी
मध्यप्रदेश ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण ने एनएच 12 (बराड़ी) से सेमरादांगी तक सड़क निर्माण और तीन पुलिया के साथ पान विहार गांव से घाटपलासी तक की सड़क के निर्माण को भी हरी झंडी दी है। यह सड़क 1.32 किलोमीटर लंबाई की है। सड़क निर्माण कार्य के लिए 73 लाख 71 हजार रुपए की स्वीकृति दी गई है। सेमरादांगी की सड़क के बनने से झागरिया, बराड़ीकलां, जेठली, अतरालिया, सेमरादांगी, बराड़ी खुर्द गांव की राह आसान होगी और पान विहार की सड़क के बनने से दो गांव को फायदा होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो