script

तेज वोल्टेज आने से जले उपकरण आक्रोशित लोगों ने जताया विरोध

locationसीहोरPublished: Sep 10, 2018 07:54:11 pm

Submitted by:

Manoj vishwakarma

एक सप्ताह में बिजली उपभोक्ताओं का लाखों रुपए का नुकसान

sehore news, sehore patrika news, mp news, mp patrika news, political news, mp political news, congress news, mp congress news, election 2018

तेज वोल्टेज आने से जले उपकरण आक्रोशित लोगों ने जताया विरोध

सीहोर. एक सप्ताह से वोल्टेज ज्यादा आने के कारण लाखों रुपए के उपकरण खाक होने का नागरिकों का गुस्सा ठंडा नहीं पड़ा था।उसे सोमवार दोपहर में जले मीटर और अन्य उपकरण ने भड़का दिया। नागरिक आक्रोशित होकर सड़क पर आ गए और विरोध दर्ज कराया। लोगों ने कहा कि बिजली कंपनी को शिकायत दर्ज कराने के बादभी सुनवाई नहीं हुई। इधर ट्रांसफार्मर में सुधार कार्य चलने से जिला अस्पताल में बिजली गुल रही। इसका खामियाजा मरीज और उनके परिजन को भुगतना पड़ा।
शहर के कृषि उपज मंडी क्षेत्र में पिछले एक सप्ताह से वोल्टेज ज्यादा आने की समस्या बनी हुई है। वोल्टेज इतना आ रहा है कि उपकरण चलते हुए आग की भेंट चढ़कर खराब हो रहे हैं। कई बार यह उपकरण चल भी नहीं पाते हैं। इससे लोग परेशानी उठा रहे हैं। लोगों ने बताया कि एक महीने पहले नया ट्रांसफार्मर लगने के बाद यह स्थिति बन रही है। इसकी बिजली कंपनी के अधिकारियों को कई बार शिकायत दर्ज करा चुके हैं। उसके बावजूद किसी ने ध्यान नहीं दिया है।१० सितंबर को फिर से एक खंभें में आग लग गई।यह आग केबल से मीटर तक पहुंच गई।मीटर और खंभे से आग की चिंगारी निकलने लगी। जिसे देख लोगों में भय का माहौल पैदा हो गया।वह दौड़कर घर से बाहर आ गए।इसकी बिजली कंपनी को सूचना दी।
समस्या दूर नहीं होने पर आक्रोशित नागरिकों ने विरोध भी जताया। वहींकहा कि कंपनी के अफसर अनदेखी नहीं करते तो उनके सामान बच जाते।उनको सुधरवाने या फिर बदलने में अब काफी रुपए खर्च करना पड़ेंगे।लोगों का यह भी कहना था कि कंपनी बिजली बिल तो बराबर समय पर देकर राशि वसूल रही है, लेकिन उनकी समस्या को दूर करने में लापरवाही दिखा रही है।वोल्टेज से मंडी क्षेत्र में शेंकी अग्रवाल का एसी, टीवी फ्रीज जल गया।राकेश सक्सेना के चार पंखे, फ्र ीज, ६ एलइडी लाइट, अरशद बैग की टीवी जल गई।इस तरह से करीब आधा दर्जन से अधिक मकानों में उपकरण जलने की लोगों ने जानकरी दी।।भद्रेश पटेल कहा कि उनके यहां चार सीएफएल, एक ट्यूब लाइट खराब हो गई।
नहीं पहने थे सुरक्षा संबंधी उपकरण

मंडी क्षेत्र में खंभे में लगी आग के बाद बिजली गुल हो गई थी।सूचना मिलने पर सुधार करने कर्मचारी पहुंचे। उनकेपास सुरक्षा संबंधी कोई उपकरण नहीं थे। सीढ़ी का सहारा लेकर जान जोखिम में डाल काम करते नजर आएं। इस तरह से काम करने के दौरान सप्लाई चालू होने से कई की जान भी चली गई है।बावजूद इसके कंपनी ही अपने कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर अंजान बनी हुई है। जबकि सुरक्षा दृष्टि के हिसाब से कर्मचारियों के पास सभी इंतजाम होना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो