scriptअस्पताल में बनी अनियमितता को तीन दिन में ठीक कर ले, आठ दिन बाद वापस देखने आऊंगा | Correct the irregularities in the hospital in three days, I will come | Patrika News

अस्पताल में बनी अनियमितता को तीन दिन में ठीक कर ले, आठ दिन बाद वापस देखने आऊंगा

locationसीहोरPublished: Jan 18, 2022 11:01:39 am

Submitted by:

Anil kumar

सांसद महेंद्रसिंह सोलंकी ने किया सिविल अस्पताल का निरीक्षण

 निरीक्षण

,, निरीक्षण

आष्टा. कोरोना की तीसरी को देखते हुए सिविल अस्पताल में मरीजों के लिए क्या इंतजाम और सुविधा की है उसकी हकीकत जानने रविवार रात क्षेत्रीय सांसद महेंद्रसिह सोलंकी निरीक्षण करने पहुंचे। सांसद ने अस्पताल के हर वार्ड में पहुंचकर व्यवस्था देखी। इसमें अनियमित्ता मिलने पर प्रबंधन को फटकार लगाई। सांसद ने कहा कि जो अनियमित्ता बनी है उसे तीन दिन में ठीक कर ले। आठ दिन बाद वापस स्थिति देखने के लिए अस्पताल का निरीक्षण करने आऊं गा। उस दौरान गड़बड़ी मिली तो कार्रवाई की जाएगी।

सांसद ने विधायक रघुनाथसिंह मालवीय के साथ आष्टा सिविल अस्पताल पहुंचकर आइसीयू बैड चैक किए। वही ऑक्सीजन प्लांट, स्टोर रूम सहित अन्य व्यवस्थाओं को देखा। बताया जाता है कि सांसद को अस्पताल में कई अनियमित्ता मिली, जिसे देख नाराजगी जताई। सांसद ने अस्पताल प्रबंधन को व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए हैं। इसमें कहा है कि वह वापस व्यवस्था देखने आएंगे, उस समय यदि स्थिति ठीक नहीं मिली तो कार्रवाई की जाएगी।
ऑक्सीनज प्लांट है तैयार
कोरोना की पहली और दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी से सबसे बड़ी समस्या खड़ी हुई थी। इस बार ऐसी स्थिति नहीं बनेगी। अस्पताल में ऑक्सीन प्लांट बनकर तैयार है। बताया जाता है कि ऑक्सीजन प्लांट से 300 एलपीएम के हिसाब से ऑक्सीजन बनेगी। इससे ऑक्सीजन की किल्लत खड़ी भी हुई तो आसानी से वह दूर हो सकेगी। अस्पताल में ऑक्सीनयुक्त बैड के साथ बिना ऑक्सीजन वाले बेड को भी तैयार कर लिया गया है। जिससे कि गंभीर मरीज आए तो उसे दिक्कत नहीं उठाना पड़े।
ये कमी जो कर रही है दूर होने का इंतजार
सिविल अस्पताल में स्टॉफ और संसाधन की कमी बनी हुई है। आबादी क्षेत्र के हिसाब से अस्पताल में डॉक्टर ही नहीं है, जबकि सोनोग्राफी मशीन का अलग अभाव बना हुआ है। इससे इलाज कराने आने वाले मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। डॉक्टर ने जांच के बाद सोनोग्राफी का बोल दिया तो मरीजों को इधर-उधर भटकना पड़ता है। निजी अस्पताल में जाकर 700 से 1000 रुपए तक खर्च कर सोनोग्राफी कराना पड़ती है। इससे उनके ऊपर अतिरिक्त भार आ जाता है। बता दे कि यह समस्या लंबें समय से बनी हुई है।
वर्जन…
कोविड की तीसरी लहर को देखते हुए सिविल अस्पताल का निरीक्षण करने आया था। यहां आइसीयू बेड चैक किए हैं। वही ऑक्सीन प्लांट, स्टोर रूम आदि को भी देखा है। अस्पताल में कुछ अनियमित्ता मिली है जिनको ठीक करने प्रबंंधन को दिशा निर्देश दिए गए हैं।
महेंद्रसिंह सोलंकी, सांसद देवास-शाजापुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो