एक पहरा देता रहा और बाकि चार घर में लूट रहे थे गहने

brajesh tiwari

Publish: Dec, 08 2017 08:29:08 (IST)

Sehore, Madhya Pradesh, India
एक पहरा देता रहा और बाकि चार घर में लूट रहे थे गहने

आरएके कृषि कॉलेज के प्रोफेसर के घर पांच बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम। पुलिस को पारदी गिरोह पर शक

सीहोर. आरएके कॉलेज के प्रोफेसर के घर हुई डकैती को पांच बदमाशों ने अंजाम दिया। एक घर के बाहर पहरा दे रहा था, वहीं चार बदमाश घर में लूट की वारदात को अंजाम दे रहे थे। कोतवाली पुलिस की माने तो बदमाश जिस प्रकार की भाषा का इस्तेमाल कर रहे थे उससे शक पारदी गिरोह और झाबुआ क्षेत्र में आकर बसे बदमाशों की तरफ अधिक है।

आरएके कृषि कॉलेज के प्रोफेसर अशोक राव टिकले के घर हुई लूट की घटना रात तीन बजे से चार बजे के बीच की बताई गईहै। प्रोफेसर की माला टिकले और बेटे वैभव ने बताया कि चार बदमाशों ने लाठियों के साथ थे। एक बदमाश घर के बाहर निगरानी कर रहा था। लूट के करीब आधे घंटे के बाद बदमाश उन्हें डराते हुए बाहर से दरवाजा बंद कर भाग गए।

वैभव ने बताया कि रात तीन से चार बजे के करीब घर में आवाज आने पर उसके कमरे का गेट खोलने की कोशिश की, लेकिन गेट के नहीं खुलने पर उसे शंका हुई थी। इसके बाद उसने रात चार बजे के करीब पुलिस को सूचना दे दी। जब तक पुलिस आती, तब तक बदमाश भाग खड़े हुए। माला टिकले ने पुलिस को बताया कि बदमाशों की उम्र 20 से 25 वर्ष की रही होगी, इनमें से केवल एक बदमाश ठिगना था। कोतवाली थाना प्रभारी अजय नायर ने बताया कि पुलिस फिंगर पिं्रट तथा अन्य साक्ष्यों की जांच कर रही है। चोरों के संबंध में अभी सुराग नहीं लगा है।

भगवती कॉलोनी में किया चोरी का प्रयास
चोरों ने आरएके कॉलेज में चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद भगवती कॉलोनी में गुप्ता परिवार के घर घर चोरी का प्रयास किया।यहां गेट के जंजीर चोरों ने तोड़ दी थी। घर में किसी के जागने के संदेह होने पर यहां से चोर भाग खड़े हुए।

पांच माह पहले भी हुई थी लूट की घटना
इस साल में लूट की ये दूसरी बड़ी वारदात है। कोतवाली थाने के चंद दूरी पर स्थित इंग्लिशपुरा रोड पर ६ जुलाई को तीन बदमाश सिंचाई विभाग में पदस्थ इंजीनियर महेंद्र शर्मा के श्रवण का बगीचा स्थित घर पहुंचे थे। घर में उनकी पत्नी रश्मि शर्मा और 2 साल का बेटा ही थे। बदमाशों ने उन पर रिवाल्वर तानकर 40 तोला सोना, एक किग्रा चांदी नकदी सहित करीब १५ लाख की लूट के बाद भाग गए थे।

इधर, सात लाख की चोरी का नहीं सुराग
इछावर से 20 किमी दूर स्थितग्राम कोलूखेड़ी में किसान लखन वर्मा परिवार के साथ खेत पर बने मकान में रहते हैं। पिछले गुरुवार रात दस बजे जब लाइट आई तो वह परिवार सहित खेत पर सिंचाई करने चले गए थे। इस दौरान अस्वस्थ होने से किसान का बड़ा भाई अनारसिंह घर के ही एक अन्य कमरे में शयन करने रुक गया।

इसी दौरान चोरों ने घर में धावा बोल दिया। चोरों ने घर का दरवाजा ग्रिल लगाकर खोला। इसके बाद चोरों ने पिछले दरवाजे से घर में प्रवेश किया। इसके बाद चोरों ने घर में रखी अलमारी और तिजोरी में रखे करीब तीन लाख नकदी के अलावा दो अंगूठी, एक चैन सोने आदि करीब सात लाख रुपए का माल चोरी कर ले गए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned