scriptसलकनपुर में वाहनों की संख्या बढ़ते देख बनाए दो वैकल्पिक बायपास | Crowd at Salakanpur Devi Temple | Patrika News

सलकनपुर में वाहनों की संख्या बढ़ते देख बनाए दो वैकल्पिक बायपास

locationसीहोरPublished: Oct 07, 2019 11:41:40 am

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

सीसीटीवी में जहां दिखा जाम, वहीं पहुुंची पुलिस, देवी दर्शन के लिए दो लाख श्रद्धालु पहुंचे सलकनपुर

सलकनपुर में वाहनों की संख्या बढ़ते देख बनाए दो वैकल्पिक बायपास

सलकनपुर में वाहनों की संख्या बढ़ते देख बनाए दो वैकल्पिक बायपास

सीहोर. सलकनपुर देेवी मंदिर पर रविवार को श्रद्धालुओं की अच्छी खासी भीड़ दिखाई दी। दोपहर के समय बस स्टैंड पर वाहनों की संख्या इतनी ज्यादा हो गई कि पुलिस को दो वैकल्पिक बायपास रूट बनाने पड़े, जिससे वाहन अलग-अलग रास्ते से निकले। रविवार अवकाश और अष्टमीं होने के कारण सलकनपुर में भीड़ ज्यादा होने पर प्रमुख मार्ग सलकनपुर, मालीवांया, रेहटी, भोपाल-बुदनी पर भी ट्रैफिक जाम के हालत बने, लेकिन सीसीटीवी कैमरा की मदद से पुलिसकर्मी समय रहते जाम खुलवाने दौड़ते दिखाई दिए हैं।

मां विजयासन धाम शक्ति पीठ सलकनपुर में महाष्टमीं को लेकर शनिवार रात से ही श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला चालू हो गया था। रविवार दोपहर के दिन मां के भक्तों का अपार जन सैलाव उमड़ता रहा। जहां शनिवार की रात्रि को बजे तक यहां पर करीब दो लाख श्रद्धालुओं ने देवी दर्शन किए हैं। दिनभर सीढ़ी मार्ग, वाहन पहुंच मार्ग और रोप-वे भीड़ बनी रही। शारदीय नवरात्र में यह पहला मौका है, जब इतनी भीड़ हुई है। इससे पहले दो अक्टूबर को यहां पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे।

सलकनपुर बस स्टैंड पर ज्यादा भीड़ होने पर पुलिस ने बस स्टैंड से बोरी गांव की तरफ एक वैकल्पिक बायपास रूट बनाया। इस रूट से सलकनपुर से भोपाल की तरफ जाने वाले वाहनों को निकाला और दूसरा बायपास बस स्टैंड से नीलकछार गांव की तरफ से बनाया। इस रूट से बुदनी, होशंगाबाद और उससे आगे की तरफ जाने वाले वाहन आसानी से निकल सके। इसके अलावा पुलिस ने सुरक्षा और व्यवस्था की दृष्टि से मुख्य सलकनपुर, मालीवांया, रेहटी, भोलपा और बुदनी मार्ग पर 24 सीसीटीवी कैमरे लगाए थे। सीसीटीवी कैमरा से मार्ग की लगातार मॉनीटरिंग की गई, जहां भी ट्रैफिक जाम होते दिखा, पुलिसकर्मियों ने तत्काल मौके पर पहुंचकर वाहनों के निकालने की व्यवस्था की। सलकनपुद देवी मंदिर पर दर्शन का सिलसिला देर रात तक चला है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो