scriptबिगड़ी पार्किंग व्यवस्था, अतिक्रमण से नागरिक भुगत रहे परेशानी | Deteriorated parking system, citizens suffer due to encroachment | Patrika News

बिगड़ी पार्किंग व्यवस्था, अतिक्रमण से नागरिक भुगत रहे परेशानी

locationसीहोरPublished: Dec 14, 2019 02:16:17 pm

Submitted by:

Anil kumar

हर दिन संकरी सड़क पर अतिक्रमण, वाहन खड़ा होने से लग रहा जाम

 पार्किंग

पार्किंग

आष्टा.
शहर की सड़कों पर दुकानों का सामान और खड़े दो-चार पहिया वाहन ने पूरी व्यवस्था बिगाड़कर रख दी है। इसके कारण आए दिन हर कभी लग रहा जाम आवाजाही करने वालों का इम्तिहान ले रहा है। इस समस्या को दूर करने लोग अफसरों को शिकायत दर्ज करा रहे हैं। लापरवाही का आलम यह है कि उनकी सुनवाई होनेे का नाम नहीं ले रही है।

आष्टा नगर की आबादी में तेजी से इजाफा हो रहा है, उसके हिसाब से सुविधा का विस्तार होता नहीं दिख रहा है। अंदाजा इससे ही लगाया जा सकता है कि वर्षो से चली आ रही समस्या आज भी जस की तस है। इसमें एक समस्या पार्किंग और दूसरी अतिक्रमण की है। आष्टा-कन्नौद रोड हो या फिर बड़ा बाजार, बुधवारा, पुराना भोपाल इंदौर हाइवे सहित अन्य मार्ग पर क्या स्थिति है उसकी हकीकत जाम में फंसते के बाद पता चल जाएगी।

रख लिया सामान ऊपर से खड़े वाहन
कन्नौद रोड, बड़ा बाजार, बुधवारा के अलावा अन्य कई प्रमुख मार्ग की सड़क पर ही कई दुकानदारों ने दुकान का सामान रख लिया है। इससे पहले ही सड़क संकरी हो गई है, उस पर दो-चार पहिया वाहन चालक वाहनों को खड़ा कर रहे हैं। जिससे कई बार स्थिति यह बन रही है कि सड़क से आना जाना ही ठप हो जाता है। जबकि इन मार्गो से प्रतिदिन सैकड़ों से लेकर हजारों लोगों का आना जाना होता है। बावजूद इसके समस्या का निराकरण नहीं होना सीधे सिस्टम और अफसरों की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े करता है।

प्लान बनाया नहीं हुआ अमल
कई बार आयोजित हुई बैठक में नागरिकों ने पार्किं ग का मुद्दा जोरशोर से उठाया। उसके बाद पुलिस-प्रशासन ने पार्किं ग को लेकर प्लान तैयार किया था। इसे अनदेखी कहे या फिर और कुछ की यह प्लान धरातल पर नहीं उतर पाया है। नागरिकों का कहना है कि जल्द ही समस्या दूर नहीं हुई तो मजबूरन बड़ा कदम उठाना पड़ेगा। उल्लेखनीय है कि सड़क पर वाहन खड़ा होने से आए दिन अव्यवस्था भी फैल रही है। इसके बावजूद ध्यान नहीं दिया जा रहा है। कई बार अतिक्रमण हटाओं मुहिम भी चलाई जाती है। यह एक दो दिन चलने के बाद थम जाती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो