encroachment news : अतिक्रमण नहीं हटाने पर हुआ विवाद, पटवारी को पीटा

encroachment news : अतिक्रमण नहीं हटाने पर हुआ विवाद, पटवारी को पीटा

Amit Mishra | Updated: 14 Jul 2019, 12:41:47 PM (IST) Sehore, Sehore, Madhya Pradesh, India

गिरफ्तारी नहीं होने के विरोध में राजस्व अमला लामबंद

सीहोर/आष्टा. तहसील के खाचरोद गांव में एक प्रभावशाली व्यक्ति ने अतिक्रमण encroachment नहीं हटाने की बात करते हुए पटवारी की पिटाई कर दी। पिटाई के बाद एफआईआर FIR दर्ज कराने के लिए पटवारी रात 12 बजे तक परेशान हुआ। तहसीलदार Tehsildar के पत्र लिखने के बाद जैसे-तैसे पुलिस ने रात 12.30 बजे एफआईआर तो दर्ज कर ली, लेकिन अभी तक गिरफ्तारी नहीं arrest हो सकी है। आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने को लेकर पूरा राजस्व अमला लामबंद हो गया है। शनिवार को मध्यप्रदेश पटवारी संघ ने एसडीएम राजेश शुक्ला के नाम नायब तहसीलदार अंकिता वाजपेयी को ज्ञापन देकर 16 जुलाई मंगलवार से अनिश्चित कालीन हड़ताल Strike पर जाने की चेतावनी दी।

फार्म लेने गए थे गांव
जानकारी के अनुसार शुक्रवार शाम को हल्का 78 पर पदस्थ पटवारी जताखेड़ा निवासी जीवनसिंह पुत्र मांगीलाल मेवाड़ा अपने साथी पटवारी गुलाब सिंह के साथ खाचरोद गांव प्रधानमंत्री सम्मान निधी योजना के फार्म लेने गए थे। शाम छह बजे के करीब कृषकों के घर से सम्मान निधी के फार्म कलेक्ट कर लौट रहे थे, तभी चौराहे पर मंदिर के पास गांव के प्रभावशाली आरोपी शंकर लाल पुत्र रेवाराम जाट ने उसे रोक लिया।


रास्ता रोककर मारपीट की
पटवारी ने बताया कि शंकर लाल आते ही गली-गलौज करने लगा और बोला कि मेरे फोन लगाने के बाद भी तुमने रास्ते से अतिक्रमण नहीं हटाया। आरोपी शंकर लाल ने पटवारी के साथ मारपीट शुरू कर दी। जान से मारने की धमकी दी। मारपीट बढ़ते देख साथी पटवारी गुलाब सिंह के बीच-बचाव किया, तब कहीं फरियादी वहां से बचकर निकल सका। पटवारी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रास्ता रोककर मारपीट, जान से मारने की धमकी और शासकीय कार्य में बांधा पहुंचाने का मामला दर्ज किया है।

पटवारी लामबंद, हड़ताल की चेतावनी
पटवारी जीवन सिंह के साथ मारपीट होने और आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने को लेकर राजस्व अमला आक्रोशित है। राजस्व अमले ने शनिवार को नायब तहसीलदार अंकिता वाजपेयी को ज्ञापन देकर मंगलवार से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने की मांग की है। पटवारियों ने बताया है कि आरोपी अपराधी प्रवृति का है, पहले भी कई पटवारियों के साथ मारपीट और गाली-गलौज कर चुका है। पुलिस आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।

 

नायब तहसीलदार को दिया ज्ञापन
नायब तहसीलदार को ज्ञापन देने वालों में पटवारी संघ के अध्यक्ष योगेंद्र तिवारी, सचिव संजय वर्मा, जिला उपाध्यक्ष बलराम रजक, राघवेंद्र महेश्वरी, अनिकेत शर्मा, गुलाब सिंह चौहान, महिपाल सिंह चौहान, राजेश मेवाड़ा, मनोज बाथम, गजराज वर्मा, जय प्रकाश मेवाड़ा, धर्म सिंह वर्मा, हेम सिंह मेवाडा, वीरेंद्र सिंह ठाकुर, लोकेंद्र प्रताप सिंह आदि शामिल हैं।


आष्टा पुलिस ने हाथ किए खड़े
खाचरोद में विवाद के बाद पटवारी सीधे तहसील पहुंचा और यहां पर पूरी कहानी तहसीलदार अभिषेक शर्मा को सुनाई और तहसीलदार के आदेश पर पटवारी एफआईआर दर्ज कराने आष्टा थाने पहुंचा, जहां पर पुलिस ने एफआईआर नहीं खिली। आष्टा थाने में एफआईआर दर्ज कराने पहुंचे पटवारियों को पुलिस ने बताया कि खाचरोद सिद्दीकगंज थाना क्षेत्र में लगता है। इसकी एफआईआर सिद्दीकगंज थाने में दर्ज की जाएगी।

रात 12.30 बजे एफआईआर दर्ज
पटवारियों ने पुलिस से आग्रह किया कि वह जीरो पर मामला दर्ज कर डायरी सिद्दीकगंज थाने भेज दे, लेकिन पुलिस नहीं मानी, जिसे लेकर पटवारी फिर से तहसील पहुंचे और तहसीलदार से थाना प्रभारी के नाम पत्र लिखवाकर सिद्दकीगंज थाने पहुंचे, तब कहीं रात 12.30 बजे एफआईआर दर्ज की जा सकी है। एफआईआर होने के बाद भी अभी तक पुलिस ने गिरफ्तारी नहीं की है।

 

आष्टा के पास एक विवाद हो गया है, तभी उसमें व्यस्त होने के कारण आरोपी की गिरफ्तारी नहीं कर पाए हैं, जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी की जाएगी। शासकीय कर्मचारी के साथ अभद्र व्यवहार कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
एमएस कनेश, टीआई थाना सिद्दीकगंज जिला सीहोर

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned