जिला पंचायत अध्यक्ष गिरफ्तार, वचनपत्र भरने पर किया रिहा

जिला पंचायत अध्यक्ष गिरफ्तार, वचनपत्र भरने पर किया रिहा
sehore

Mukesh Kumar Sharma | Publish: Jun, 29 2015 11:38:00 PM (IST) Sehore, Madhya Pradesh, India

भाजपा समर्थित जिला पंचायत अध्यक्ष उर्मिला मरेठा को सोमवार को अजाक पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

सीहोर।भाजपा समर्थित जिला पंचायत अध्यक्ष उर्मिला मरेठा को सोमवार को अजाक पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जिला पंचायत अध्यक्ष दो साल से एक मामले में गवाही देने अदालत में उपस्थित नहीं हो रही थीं।


विशेष न्यायाधीश दिलीप कुमार मिश्रा की अदालत से इसके संबंध में एसपी को पत्र लिखते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर अदालत में हाजिर करने का कहा था। अदालत से उन्हें एक जुलाई को गवाही देने उपस्थित रहने का वचनपत्र भरवाने के बाद रिहा कर दिया।



जानकारी के अनुसार ग्राम जसमत निवासी जिला पंचायत अध्यक्ष उर्मिला मरेठा का 31 दिसंबर को 2011 को घूड़े के बात को लेकर गांव के चार युवकों कृपाल सिंह, प्रतिपाल सिंह, देवेन्द्र सिंह और राजेन्द्र सिंह से विवाद हो गया था। इस मामले में उन्होंने सिद्दिकगंज पुलिस को शिकायत की थी। सिद्दिकगंज पुलिस के सुनवाई नहीं किए जाने पर उन्होने दो जनवरी को एजेके पुलिस सीहोर को शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद यह मामला कोर्ट में पहुंचा था।


विशेष न्यायाधीश दिलीप कुमार मिश्रा की अदालत से इस मामले की फरियादी और जिला पंचायत अध्यक्ष उर्मिला मरेठा के उपस्थित होने सम्मन जारी किए गए, लेकिन उन्होंने कोर्ट में उपस्थित होने मे कोई रूचि नहीं दिखाई। वह पिछले दो साल में अदालत में एक बार भी उपस्थित नहीं हुई। इसके बाद अदालत से उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया गया। अदालत से इस मामले में आष्टा टीआई डीएस चौहान को जिला पंचायत अध्यक्ष को गिरफ्तार करने वारंट जारी किया था, लेकिन आष्टा टीआई ने भी उन्हे गिरफ्तार कर अदालत में प्रस्तुत नहीं किया।


इसके बाद विशेष न्यायाधीश की अदालत से एसपी को पत्र लिखा गया। साथ ही गिरफ्तारी वारंट जारी कर जिला पंचायत अध्यक्ष को अदालत मे प्रस्तुत करने का कहा गया। डीएसपी अजाक केएल शाक्य ने बताया कि एसपी के निर्देशों के बाद सोमवार को अजाक पुलिस ने जिला पंचायत अध्यक्ष उर्मिला मरेठा को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया। जहां से उन्हें एक
जुलाई को गवाही के लिए उपस्थित होने का मुचलका भरवाते हुए रिहा कर दिया गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned