script

एक्सीलेंस स्कूल के शिक्षक ने 11वीं की छात्रा से की छेड़छाड़ पुलिस ने थाने में कराया 3 घंटा इंतजार

locationसीहोरPublished: Dec 07, 2017 10:03:00 am

पुलिस अधिकारी बोले- शौर्य दिवस के जुलूस में गए थे कोतवाली टीआई, थाने में नहीं था महिला स्टाफ।

Excellence

Excellence school teacher has compromised by 11th student

सीहोर। राजधानी भोपाल में छात्रा के साथ हुए दुष्कृत्य की घटना के बाद भी जिले की पुलिस ने सबक नहीं लिया है। एक्सीलेंस स्कूल के एनसीसी शिक्षक से छेड़छाड़ का शिकार हुई ११वीं की छात्रा बयान दर्ज कराने को लेकर परेशान होती रही।

छेड़छाड़ की घटना के बाद पीडि़ता परिजन और सहेलियों के साथ एफआईआर दर्ज कराने कोतवाली थाने पहुंची थे, लेकिन दोपहर दो बजे तक रिपोर्ट दर्ज नहीं हो सकी। कोतवाली टीआई विश्व हिन्दू परिषद के जुलूस में गए थे, वहीं पुलिस थाने में महिला पुलिसकर्मी नहीं होने की बात करती रही। इसके चलते परिजन को तीन घंटे से अधिक इंतजार करना पड़ा। इछावर से महिला पुलिसकर्मी के थाने पहुंचने पर मामला दर्ज करा आरोपी शिक्षक को हिरासत में लिया है। नवागत एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा द्वारा चलाया गया जन संवाद विद्यार्थियों को समझ में आ गया, लेकिन ज्ञान का दीपक जलाने वाले शिक्षकों को ये बात समझ में नहीं आई। मामला एक्सीलेंस स्कूल का है, जहां पडऩे वाली कक्षा ११वीं की छात्रा के साथ स्कूल के ही ४० वर्षीय शिक्षक कांता यादव पिता हरदेव यादव ने छेड़छाड़ की। पीडि़त छात्रा ने परिजन से शिकायत की। परिजन शिकायत करने कोतवाली पहुंचे, लेकिन पीडि़ता और परिजनों को रिपोर्ट और बयान दर्ज कराने तीन घंटे से अधिक समय तक इंतजार करना पड़ा।

स्कूल से चंद मीटर की दूरी पर है एसपी कार्यालय
आरोपी शिक्षक को इस बात का भी तनिक भय नहीं रहा कि स्कूल से चंद मीटर दूरी पर ही एसपी कार्यालय स्थित है। बताया जाता हैकि शिक्षक सेना से रिटायर्ड होने के बाद अतिथि शिक्षक के रूप में एक्सीलेंस स्कूल में अपनी सेवाएं दे रहा है।

इछावर की महिला पुलिसकर्मी ने कोतवाली पहुंचकर दर्ज किए पीडि़त छात्रा के बयान
इस मामले में बताया जा रहा हैकि कोतवाली टीआई अजय नायर विश्व परिषद और बजरंग दल द्वारा निकाले जा रहे शौर्य दिवस जुलूस में गए थे। इसके साथ ही कोतवाली में कोई भी महिला पुलिसकर्मीके नहीं होने के कारण पीडि़ता और उनके परिजनों को लंबा इंतजार करना पड़ा। वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी भनक लगने पर दोपहर दो बजे के बाद इछावर थाने से आई महिला पुलिसकर्मी शारदा यादव ने बयान दर्ज किए जा सके। इसके बाद रिपोर्टदर्ज हो सकी। कोतवाली पुलिस के अनुसार आरोपी शिक्षक के खिलाफ छेड़छाड़ और पास्को एक्ट तहत मामला दर्ज किया जा सका है।

पास्को एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है
मामले में पीडि़ता के शिकायत लेेकर पहुंचने के बाद ही आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। आरोपी शिक्षक पर छेड़छाड़ और पास्को एक्ट के तहत प्रकरण कायम किया गया है।
– अजय नायर, टीआई कोतवाली थाना

रिपोर्ट के देरी से दर्ज होने की कोई बात नहीं है

मामले में रिपोर्ट के देरी से दर्ज होने वाली कोई बात नहीं है। थाने में महिला स्टाफ नहीं था। महिला स्टाफ के आने के बाद पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया।
– एसआर सेंगर, सीएसपी सीहोर

ट्रेंडिंग वीडियो