scriptशौक पूरा करने देते थे लूट की वारदात को अंजाम | Execution of robbery | Patrika News

शौक पूरा करने देते थे लूट की वारदात को अंजाम

locationसीहोरPublished: Dec 22, 2018 10:57:21 am

तीन दिन पहले हुई लूट के मामले का किया पर्दाफाश, तीन आरोपी गिरफ्तार

news

Sehore. Police arrested for robbing.

सीहोर. तीन दिन पहले 18 दिसंबर को दिनदहाड़े लूट की वारदात को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से 10 मोबाइल और अन्य कीमती सामान जब्त किया है। पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी शराब और अय्याशी का शौक को पूरा करने लूट, चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद शुक्रवार को एसपी राजेश सिंह चंदेल और कोतवाली टीआई संध्या सिंह ने मीडिया के सामने इस पूरे मामले का खुलासा किया।

पुलिस के अनुसार आटा मिल मंडी में काम करने वाला देवेंद्र लोधी 18 दिसंबर को साढ़े 3 बजे अपने चचा ससुर के लड़के प्रदीप लोधी को मंडी से सब्जी लेकर बाइक से अपनी ससुराल नयापुरा जा रहा था।इसी दौरान जहांगीरपुरा हाइवे जोड़ से आगे पुलिया के पास पहुंचते ही पुल पर दो बाइक के साथ तीन लड़के खड़े मिले।
तीनों ने रास्ता रोककर देवेंद्र लोधी से बोला की रुपए निकालो।जब उसने मना किया तो एक लड़के ने कटर जैसे धारदार वस्तु से उसकी हथेली पर वार कर दिया।वहीं एक ने जेब से हाथ डालकर 1700 रुपए लूट लिए थे।इसी बीच एक लड़के ने प्रदीप लोधी को पकड़कर रखा था।देवेंद्र के चिल्लाने पर तीनों आरोपी दूसरे लोगों को आता जाता देख एक बाइक वही छोड़ दूसरी से भाग गए थे।कोतवाली पुलिस ने देवेंद्र की रिपोर्ट पर मामला कायम कर जांच में लिया था।

प्लानिंग तैयार कर की गिरफ्तारी
पुलिस ने फरियादी के बताए हुलिए और नाम के आधार पर आरोपियों को पकडऩे प्लानिंग तैयार की।इसी दौरान पता चला कि वह बडिय़ाखेड़ी में हैं।पुलिस ने मौके से राठौर मोहल्ला गंज निवासी राहुल मालवीय (24) पिता देवकरण, राहुल लोधी (19) पिता जगन्नाथ दुर्गा कॉलोनी गंज, आदित्य पंथी (21) पिता अर्जुन कोली मोहल्ला गंज को गिरफ्तार किया। पुलिस ने तीनों से सख्ती से पूछताछ की तो टूट पड़े और गुनाह कबूल कर लिया।

नकदी, चाकू किया बरामद
पुलिस ने आरोपी राहुल मालवीय के कब्जे से एक चाकू, 500 रुपए नकदी और राहुल लोधी से घटना में प्रयुक्त बाइक क्रमांक एमपी 37 एमएन2866 जब्त की है।आदित्य से घटना स्थल पर छोड़ी गई बाइक क्रमांक एमपी 37 एमआर6979 के कागजात, 500 रुपए और प्रदीप लोधी का पर्स बरामद किया है।पुलिस ने बताया कि तीनों ही आरोपी अय्याशी जैसे शौक को पूरा करने इस तरह की घटना को अंजाम देते थे।आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 10 एंड्राइड मोबाइल भी जब्त किए हैं।पुलिस यह भी शक जाहिर कर रही हैकि आरोपियों के चोरी के तार राजगढ़, रायसेन और अन्य जगह भी जुड़े हो सकते हैं।इसकी पूछताछ की जा रही है।इस कार्रवाई में टीआई संध्या मिश्रा, उप निरीक्षक मेहताब बासगे, उनि शैलेंद्र तोमर, सउनि आरएस शर्मा, राहुल साहू, अरसिया सिद्दकी, रविंद्र सिंह, राकेश उपाध्याय, छगनलाल, सत्यवीर सिंह का सहयोग रहा।

-गिरफ्तार किया है…
– लूट के मामले में पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी शराब या फिर कह सकते हैं कि अय्याशी जैसे शौक को पूरा करने इस तरह की वारदात को करते थे। उनसे नकदी रुपए अन्य सामान भी जब्त किया है।

-राजेश चंदेल, एसपी सीहोर

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो