script

सुबह खेत पर घूमने गया किसान, कुछ घंटों बाद ही पेड़ पर लटकी मिली लाश

locationसीहोरPublished: Sep 02, 2020 10:47:16 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

सागौन के पेड़ पर फंदा लगाकर किसान ने की खुदकुशी, पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर साधा सीएम शिवराज पर निशाना..

kisan_sucide.jpg

सीहोर. सीहोर जिले के गुडभेला गांव में बुधवार को एक किसान ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। किसान का नाम बाबूलाल वर्मा है जिन्होंने अपने खेत के ही पास एक सागौन के पेड़ से लटकर खुदकुशी कर ली। किसान बाबूलाल ने खुदकुशी का कदम क्यों उठाया फिलहाल इसका पता नहीं चल पाया है। शव को सबसे पहले मृतक किसान के भाई ने ही देखा और पुलिस को घटना की सूचना दी, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सुबह खेत पर घूमने निकला था किसान
किसान बाबूलाल के भतीजे जगदीश वर्मा ने बताया कि रोजाना की तरह सुबह बाबूलाल अपने खेत पर घूमने गए थे और इसके बाद करीब सात बजे बाबूलाल के ही बड़े भाई अमर सिंह ने उनके शव को खेत के पास ही सागौन के पेड़ पर लटके हुए देखा। पेड़ पर शव लटकता देख बड़े भाई ने तुरंत परिजन और पुलिस को घटना के बारे में जानकारी दी। भतीजे जगदीश ने बताया कि बड़े पापा (बाबूलाल वर्मा) बीमार थे और एक साल में उनके तीन ऑपरेशन भी हो चुके थे, बीमारी की वजह से वो डिप्रेशन में भी चल रहे थे और उनकी मानसिक स्थिति भी ठीक नहीं थी। सोयाबीन की फसल बर्बाद होने के कारण भी वो दुखी थे और हो सकता है कि इन्हीं सभी कारणों से परेशान होकर उन्होंने खुदकुशी की हो। वहीं मंडी थाना प्रभारी अर्चना सिंह ने बताया कि मृतक बाबूलाल के परिजन ने उनके बीमार होने के बारे में बताया है। फसल खराब या फिर कर्ज जैसी कोई बात सामने नहीं आई है फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

 

https://twitter.com/OfficeOfKNath/status/1301118845822803970?ref_src=twsrc%5Etfw

पूर्व सीएम कमलनाथ ने किया ट्वीट
वहीं किसान के खुदकुशी करने पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर सीएम शिवराज सिंह पर निशाना साधा है। पूर्व सीएम कमलनाथ ने अपने ट्वीट में लिखा मुख्यमंत्री के गृह ज़िले सिहोर में एक किसान ने फ़सल ख़राब होने पर आत्महत्या कर ली। प्रदेश के बड़े हिस्से में पूर्व में ही सोयाबीन की फ़सल ख़राब हो चुकी है और अब अतिवर्षा व बाढ़ से भी क़रीब 15 लाख हेक्टेयर फ़सल प्रदेश के बाढ़ प्रभावित विभिन्न जिलो में ख़राब हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो