कार में विस्फोट से लगी आग, तीन लोगों की मौत

कार में विस्फोट से लगी आग, तीन लोगों की मौत

Manoj Vishwkarma | Publish: Sep, 03 2018 08:01:03 AM (IST) Sehore, Madhya Pradesh, India

इंदौर से भोपाल की ओर तेज रफ्तार से जा रही थी कार

सीहोर/ जावर. इंदौर-भोपाल हाइवे पर बेकाबू कार ओवरटेक के चक्कर में अनियंत्रित होकर पलट गई। इसके बाद पलभर में विस्फोट के साथ वाहन में भीषण आग लग गई। इस दौरान तत्परता दिखाते हुए कार में आगे की सीट पर सवार ड्राइवर व एक अन्य ने गेट खोलकर अपनी जान बचा ली। हादसे में कार में सवार तीन युवकों की जिंदा जलने के कारण मौत हो गई। तीनों मृतक रायसेन जिले में आने वाले रजवाड़ा बरेली के निवासी बताए गए हैं।

 

इंदौर-भोपाल हाइवे पर डोडी चौकी के नजदीक स्थित नार नाली के पास शनिवार-रविवार की रात दो बजे एक कार बेकाबू होकर पलट गई और उसमें भीषण आग लग गई। बताया जाता है कि कार एमपी 09-सीसी 4025 इंदौर से भोपाल की तरफ तेज रफ्तार में दौड़ रही थी।पुलिस के अनुसार डोडी चौकी के पास ट्रक को ओवरटेक करने के चक्कर में कार बेकाबू होते हुए पहले डिवाइडर पर चढ़ी। इसके पलटी खाते ही उसमे विस्फोट के साथ भीषण आग लग गई।हादसे में रजवाड़ा थाना बरेली जिला रायसेन निवासी तीन युवकों की मौके पर ही झुलसने के कारण मौत हो गई। हालांकि सूचना पर सेल कंपनी की दो तथा जावर थाने की एक फायर बिग्रेडमौके पर पहुंचीं थी, लेकिन तब तक वाहन जलकर खाक हो चुका था।भीषण हादसे में मृतकों की शिनाख्त रजवाड़ा थाना बरेली जिला रायसेन निवासी आशीष (२४) पिता ओमप्रकाश, जितेन्द्र (२५) पिता मोहन सिंह तथा धर्मेन्द्र (२४) पिता तीरथ के रूप में हुई है।

मृतक के नाम थी कार

पुलिस ने बताया कि कार बरेली निवासी मृतक आशीष की है।आशीष सहित जितेन्द्र, धर्मेन्द्र और उदित इंदौर में मजदूरी कर अपने परिवार का पेट पाल रहे थे। चारों रात के समय ही इंदौर से ड्राइवर राजकुमार को लेकर अपने गांव बरेली रायसेन के लिए चले थेकि रास्ते में यह हादसा हो गया। पुलिस मामले में पड़ताल में जुटी हुई है। मामले में जावर टीआई अनिल कुमार का कहना हैकि सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हुई है। मामले में जांच जारी है।

चालक सहित पांच लोग सवार थे कार

डोडी चौकी प्रभारी लोक सिंह मरावी ने बताया कि पड़ताल में कार में ड्राइवर सहित पांच लोगों के इंदौर से चलने की जानकारी मिली थी, लेकिन कार में तीन लोगों के ही झुलसे हुए शव नजर आ रहे थे। पुलिस ने बताया कि पूछताछ में यह बात सामने आई कि कार के पलटने ही वाहन में सवार बीजलपुर इंदौर निवासी ड्राइवर राजकुमार(२४) पिता जीवन लाल और आगे के सीट पर सवार रजवाड़ा थाना बरेली जिला रायसेन निवासी उदित (२५) पिता विष्णु प्रसाद ने तत्परता के साथ गेट खोलकर अपनी जान बचा ली थी। दोनों ने पुलिस को बताया कि वह अपने साथियों को बचाने का प्रयास करते इसके पहले ही कार में विस्फोट होने के बाद आग लगने से वह डरकर इंदौर भाग गए थे। दोनों लोग अभी पुलिस की हिरासत में हैं।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned