scriptनर्मदा में फंसे पांच व्यक्ति, भोपाल से मिले मैसेज पर रेहटी पुलिस ने रेस्क्यू कर बचाया | Five people trapped in Narmada, Rehti police rescued and saved | Patrika News

नर्मदा में फंसे पांच व्यक्ति, भोपाल से मिले मैसेज पर रेहटी पुलिस ने रेस्क्यू कर बचाया

locationसीहोरPublished: Oct 20, 2021 09:40:36 pm

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

नाव का इंजन का पंखा खराब होने के कारण फंस गए थे नदी की बीच धार में, पानी का बहाव तेज होने के कारण नहीं आ सके बाहर

नर्मदा में फंसे पांच व्यक्ति, भोपाल से मिले मैसेज पर रेहटी पुलिस ने रेस्क्यू कर बचाया

नर्मदा में फंसे पांच व्यक्ति, भोपाल से मिले मैसेज पर रेहटी पुलिस ने रेस्क्यू कर बचाया

सीहोर. पानी के तेज बहाव के सामने अच्छे-अच्छे तैराक की भी सांस फूल जाती है। बुधवार को ऐसा ही कुछ रेहटी थाना क्षेत्र के रेगांव में हुआ। यहां नर्मदा नदी की बीच धार में पांच युवक नाव के साथ फंस गए। युवकों ने पहले तो काफी देर तक खुद ही नदी से बाहर आने की कोशिश की, लेकिन पानी के तेज बहाव के सामने उनकी हिम्मत ने साथ नहीं दिया तो उन्होंने पुलिस की मदद लेना ही उचित समझा। युवकों का निर्णय ठीक भी रहा, पुलिस ने भोपाल कंट्रोल रूम से मिले मैसेज पर रेगांव पहुंचकर डेढ़ घंटे रेस्क्यू कर सभी को सकुशल बाहर निकाल लिया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर करीब डेढ़ बजे रामनिवास पिता प्रहलाद कीर निवासी आंवलीघाट, ओमप्रकाश पिता जितेंद्र कीर निवासी आंवली घाट, प्रदीप पिता भगवान सिंह कीर निवासी सोमालवाड़ा, मुहूर्त सिंह पिता हरिराम कीर निवासी डिमावर और निर्भय पिता गोपीचंद्र निवासी जाजना नीलकंठ से नाव खरीदकर सोमलवाड़ा ले जा रहे थे। युवक नाव में सवार होकर जैसे ही आंवलीघाट से आगे निकले रेगांव में उनकी नाव में नीचे पानी के बहाव को काटने के लिए लगा पंखा टूट गया। नाव एक पत्थर से टकराकर नर्मदा नदी की बीच धार में फंस गई। युवक तैरना जानते थे, लेकिन नदी के पानी का बहाव इतना तेज था कि नाव छोड़कर पांचों का नदी से बाहर आना संभव नहीं था। पहले तो युवकों ने अपने स्तर से नाव को ठीक करने का प्रयास किया, लेकिन जब सफल नहीं हुए तो उन्होंने डायल 100 को कॉल कर बताया कि रेगांव के पास वह नदी में फंस गए हैं। भोपाल डायल 100 के कंट्रोल रूप से सीधे रेहटी पुलिस को मैसेज दिया गया। रेहटी पुलिस गोताखोर साथ लेकर रेगांव पहुंची। पुलिस ने रस्सी और ट्यूब की मदद से करीब डेढ़ घंटे का रेस्क्यू कर पांचों युवकों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो