scriptदेशभर में धूम मचा रहे इस शहर के फुटबालर | Footballers of this city are making a splash across the country | Patrika News

देशभर में धूम मचा रहे इस शहर के फुटबालर

locationसीहोरPublished: Dec 01, 2021 01:17:15 pm

Submitted by:

deepak deewan

संतोष ट्रॉफी फुटबाल टूर्नामेंट में खेलेंगे तीन फुटबालर

football.jpg

सीहोर. शहर में खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है. जब भी इन प्रतिभाओं को मंच मिलता है तो वे श्रेष्ठ प्रदर्शन कर अपना स्थान बना लेते हैं. कुछ ऐसा ही राजस्थान में होनेवाली संतोष ट्रॉफी फुटबाल टूर्नामेंट के लिए चयनित टीम में हुआ है. इस प्रतियोगिता के लिए चुनी गई टीम में शहर के तीन फुटबालर शामिल हैं. इनके अलावा भी शहर के फुटबालर देशभर में धूम मचा रहे हैं.

फुटबाल प्लेयर अरुण, अर्जुन और सुमित का मध्यप्रदेश टीम में चयन टूर्नामेंट- मध्यप्रदेश की फुटबाल टीम में इन प्लेयर्स ने कठिन परिश्रम के बल पर स्थान बनाया है. संतोष ट्रॉफी के लिए शहर के तीन प्लेयर अरुण भंडारी, अर्जुनसिंह गौतम और सुमित कन्नोजिया का चयन किया गया है. अब ये तीनों इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे. इधर मध्यप्रदेश की महिला फुटबाल टीम की कप्तानी का मौका सीहोर शहर की बेटी शिवांगी गौर को मिला है.

जिला फुटबाल एसोसिएशन के जिला उपाध्यक्ष सुदीप व्यास ने जानकारी देते हुए बताया कि इस बार संतोष ट्रॉफी टूर्नामेंट का मौका राजस्थान को मिला है. यह टूर्नामेंट 5 दिसंबर तक चलेगा.

online.jpg

सीहोर में फुटबालर की भरमार
सीहोर में फुटबालर्स की भरमार है. शहर के चर्च ग्रांउड ने ही एक से बढ़कर एक फुटबालर दिए हैं जोकि नेशनल लेबल पर भी पहुंचे हैं. मध्यप्रदेश महिला फुटबाल टीम की कोच ललिता सैनी भी सीहोर की ही हैं. मध्यप्रदेश महिला फुटबाल टीम की कप्तान शिवांगी गौर भी सीहोर के चर्च ग्राउंड पर अभ्यास करके ही इस मुकाम पर पहुंची हैं. मध्यप्रदेश महिला फुटबाल टीम की एक और सदस्य मधु राघव भी सीहोर की ही हैं.

शहर की प्रतिभाशाली फुटबालर शिवांगी गौर मध्यप्रदेश टीम के लिए मिड आफ पोजीशन में कई बार खेली हैं. शिवानी गौर ने अब तक ओडिशा, असम, केरल, तमिलनाडू और उत्तराखंड में आयोजित नेशनल प्रतियोगिताओं में उम्दा प्रदर्शन किया है. मधु राघव भी ओडिशा, गोवा, गुजरात, कर्नाटक, तमिलनाडू, केरल और राजस्थान आदि में अपना हुनर दिखा चुकी है.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो