script

नाले से निकलकर स्कूल के पास पहुंचा मगरमच्छ, एक घंटे की मशक्कत के बाद पकड़ाया

locationसीहोरPublished: Sep 30, 2020 09:26:57 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

एक हफ्ते से तालाब और नाले में दिखने वाला मगरमच्छ स्कूल के पास से पकड़ाया, एक घंटे तक वन विभाग के अमले को करनी पड़ी मशक्कत..

magarmachh.jpg

सीहोर. सीहोर जिले के आष्टा विकासखंड के डाबरी गांव में बीते एक हफ्ते से कभी नाले तो कभी तालाब में दिखने वाला मगरमच्छ आखिरकार पकड़ा गया है. मंगलवार की रात को मगरमच्छ नाले से होता हुआ गांव के सरकारी स्कूल के पास पहुंच गया था और जैसे ही लोगों की नजर उस पर पड़ी तो लोग हैरान रह गए। गांव के लोगों ने तुरंत वन विभाग को स्कूल के पास मगरमच्छ के होने की सूचना दी जिसके बाद वन विभाग का अमला गांव पहुंचा और रात में ही एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को रेस्क्यू कर पकड़ा ।

चार फीट से ज्यादा लंबा मगरमच्छ
चार फीट से भी ज्यादा लंबाई वाला ये मगरमच्छ बीते एक हफ्ते से डाबरी और मालीखेड़ी गांव के चार किमी. के दायरे में नाले में और तालाब में भ्रमण कर रहा था। मगरमच्छ के देखे जाने से गांव के लोग दहशत में भी थे और कुछ लोगों ने तो खेतों में तक जाना बंद कर दिया था। ग्रामीणों को डर था कि कहीं मगरमच्छ उन्हें अपना शिकार न बना ले। मंगलवार की रात करीब तीन बजे मगरमच्छ नाले में से निकलकर पास ही बने सरकारी स्कूल के पास जा पहुंचा और इसी दौरान कुछ लोगों की नजर उस पर पड़ी। मगरमच्छ दिखने के बाद ग्रामीणों ने वन विभाग के अमले को सूचना दी और वन विभाग का अमला रात के वक्त ही गांव पहुंचा और रस्सी के सहारे किसी तरह कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग के अमले ने मगरमच्छ को रेस्क्यू कर पकड़ा। आष्टा वन विभाग के रेंजर सुभाष शर्मा ने बताया कि बीते कई दिनों से मगरमच्छे के इलाके में देखे जाने की सूचना मिल रही थी और वन विभाग के अमले ने उसकी तलाश भी की थी लेकिन मगरमच्छ नहीं मिला था मंगलवार की रात स्कूल के पास से मगरमच्छ को रेस्क्यू कर पकड़ा गया है और अब इसे वाहन से भोपाल के वन विहार भेजा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो