scriptकांग्रेस और BJP में घमासान: पार्टी कार्यकर्ताओं ने Tanhaji व Chhapaak फिल्म के मुफ्त में बांटे टिकट | Free movie tickets of tanhaji and chhapaak distribute in bhopal | Patrika News

कांग्रेस और BJP में घमासान: पार्टी कार्यकर्ताओं ने Tanhaji व Chhapaak फिल्म के मुफ्त में बांटे टिकट

locationसीहोरPublished: Jan 10, 2020 05:58:28 pm

– दीपिका पादुकोण को फिल्म छपाक में भूमिका के लिए सम्मानित करेगी कमलनाथ सरकार!
Chhapaak v/s Tanhaji Movie, BJP & Congress : बीजेपी के लोग ‘तानाजी’ फिल्म की तो कांग्रेस के संगठन NSUI ‘छपाक’ फिल्म की दे रहे हैं लोगों को मुफ्त टिकट…

Chhapaak v/s Tanhaji Movie makes blunder in mp politics

Chhapaak v/s Tanhaji Movie makes blunder in mp politics

सीहोर। मध्य प्रदेश की राजनीति में फिल्मों को लेकर एक बार फिर टकराव की स्थिति पैदा हो गई है। ऐसे में जहां कांग्रेस फिल्म छपाक के साथ दिख रही है वहीं भाजपा तानाजी फिल्म का समर्थन करती दिख रही है। ऐसे में शुक्रवार (10 जनवरी) को रिलीज हुई बॉलीवुड की दो बड़ी फिल्मों ‘तानाजी’ और ‘छपाक’ को लेकर सियासी बवाल जारी है।
जेएनयू के बाद से जहां दीपिका पादुकोण की Chhapaak फिल्म को लेकर भोपाल में बीजेपी (BJP) कार्यकर्ता विरोध- प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं लोगों को अजय देवगन की Tanhaji फिल्म की फ्री टिकटें बांट रहे हैं।
वहीं इसके जवाब में कांग्रेस के संगठन NSUI के लोग टैैक्स फ्री ‘छपाक’ फिल्म की मुफ्त टिकट लोगों को दे रहे हैं। यह घटना मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में देखने को मिली जहां Chhapaak और Tanhaji को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है।
वहीं इस सियासी घमासान के बीच आ रही एक और बड़ी सूचना के मुताबिक दीपिका पादुकोण को फिल्म छपाक में भूमिका के लिए कमलनाथ सरकार सम्मानित करेगी।

छपाक व तानाजी के फ्री टिकट:
भोपाल में कांग्रेस व बीजेपी कार्यकर्ताओं के क़दमों से छपाक और तानाजी फिल्म पर राजनीति तेज हो गई है।
जहां भाजपाइओं ने दीपिका पादुकोण के विरोध में उनकी फिल्म छपाक के खिलाफ तानाजी का टिकट मुफ्त में बांटना शुरू कर दिया है तो एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने भी छपाक (Tanaji, Chhapak Free Ticket) के मुफ्त टिकट बांटने शुरू कर दिए।
इस बीच इस बीच बीजेपी नेता रामेश्वर शर्मा ने मांग की कि जैसे छपाक को टैैक्स फ्री किया गया है वैसे ही तानाजी को भी टैक्स फ्री किया जाए।

https://twitter.com/hashtag/Chhapaak?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
ऐसे समझें विवाद:
बता दें कि ‘छपाक’ की रिलीज (10 जनवरी) से दो दिन पहले एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण जेएनयू (JNU) में हिंसा के विरोध में आंदोलनकारी छात्रों से मिलने कैंपस गईं थी और उन्हें समर्थन दिया था।
जिसके बाद सोशल मीडिया का एक धड़ा उनके विरोध में उतर आया। बीजेपी के कुछ नेता और कार्यकर्ताओं समेत कई अन्य संगठनों ने सोशल मीडिया पर ‘छपाक’ ना देखने की अपील की थी। उन्होंने इसके विरोध में अजय देवगन की ‘तानाजी’ देखने की अपील की।
महाराष्ट्र में उठी यह मांग:
वहीं दूसरी ओर कांग्रेस नेता संजय दत्त ने शुक्रवार को महाराष्ट्र विकास आघाड़ी (MVA) सरकार से अपील की है कि वह तेजाब पीड़िता की वास्तविक कहानी पर बनी फिल्म ‘छपाक’ को राज्य में कर मुक्त करें।
दीपिका पादुकोण इस फिल्म में मुख्य भूमिका में हैं और इसका निर्देशन मेघना गुलजार ने किया है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के सचिव दत्त ने कहा कि यह फिल्म तेजाब पीड़िताओं की तकलीफों, उनके संघर्ष और उनकी जीत को उजागर करता है और इन पीड़िताओं के प्रति समाज के नजरिए को बदलने का संदेश देता है।

मध्यप्रदेश में राजनीतिक खेल…
दरअसल छपाक फिल्म को राज्य सरकार द्वारा टैक्स फ्री किए जाने के बाद भाजपा हमलावर है तो कांग्रेस फैसले को साहसिक कदम बता रही है। इतना ही नहीं राजधानी में कांग्रेस के छात्र संगठन ने पहला शो दर्शकों के लिए फ्री कर दिया। दूसरी ओर भाजपा ने ‘तानाजी’ के फ्री टिकट बांटे।
इसके अलावा इंदौर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) जाने के बाद से उन पर हमले हो रहे हैं। भाजपा ने उनके इस कदम को देश विरोधी होने से जोड़ा है। लेकिन राज्य सरकार ने दीपिका की शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म ‘छपाक’ को टैक्स फ्री कर दिया। वहीं अब तानाजी फिल्म को भी टैक्स फ्री किए जाने की मांग उठती दिख रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो