scriptबच्चे से लेकर बड़े तक सभी जान जोखिम में डाल रहे | From child to elder, everyone's life is being put at risk. | Patrika News

बच्चे से लेकर बड़े तक सभी जान जोखिम में डाल रहे

locationसीहोरPublished: Aug 11, 2022 04:58:07 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

जिले में बीते तीन दिन से रुक-रुककर जोरदार बारिश हो रही है। तेज बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैं।

बच्चे से लेकर बड़े तक सभी जान जोखिम में डाल रहे

बच्चे से लेकर बड़े तक सभी जान जोखिम में डाल रहे

सीहोर. जिले में बीते तीन दिन से रुक-रुककर जोरदार बारिश हो रही है। तेज बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैं। प्रशासन अलर्ट है, जहां नदी, नालों का पानी पुल-पुलियाओं के ऊपर आ रहा है, उन रास्तों को बंद कराया जा रहा है। हालांकि कुछ जगह लोग इसके बाद भी जान जोखिम में डालकर नदी, नालों के उफान पर होने के बाद भी पुल, पुलिया से निकल रहे हैं, लेकिन गनीमत है, कोई अनहोनी नहीं हुई है।

बुधवार को खाचरोद-धुराड़ा कलां मार्ग पर बारिश से धामनी नदी उफान पर आ गई। रपटे के ऊपर पानी आ गया था, इसके बावजूद लोग जान जोखिम में डालकर पैदल और वाहन से निकलते हुए नजर आए। इधर, पार्वती नदी के उफान पर होने से श्यामपुर-शाजापुर मार्ग बंद हो गया। पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से बैरिकेड्स लगाकर वाहनों को रोका। बारिश के दौरान करीब दो से तीन घंटे तक यह मार्ग बंद रहा, जिसके कारण लोग आवाजाही नहीं कर पाए, हालांकि पुल से पानी नीचे उतरते ही ट्रैफिक बाहल हो गया। जिले में निरंतर बारिश होने से औसत बारिश का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। जिले में अब तक 877.6 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है, बीते 24 घंटे में 44.3 मिलीमीटर औसत वर्षा हुई है।

यह भी पढ़ें : 5 फीट तक खोले तवा डेम के 7 गेट खोले, नेशनल हाइवे बंद, वाहनों की लगी लाइन

जिले में एक जून से 10 अगस्त 2022 तक 877.6 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई। पिछले साल इसी अवधि में औसत वर्षा 590.0 मिलीमीटर थी। जिले की वर्षा ऋतु में सामान्य औसत वर्षा 1148.4 मिलीमीटर है। अधीक्षक भू-अभिलेख के अनुसार जिले के वर्षामापी केन्द्र सीहोर में 847.6 मिमी, आष्टा में 762.2, इछावर में 928.3, नसरुल्लागंज में 883.4, रेहटी में 1210.2 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो