पार्षद पर एफआईआर के खिलाफ खोला मोर्चा, आंदोलन की चेतावनी

ड्यूटी डॉक्टर और नर्स के खिलाफ प्रकरण दर्ज नहीं किया तो होगा उग्र आंदोलन

By: Manoj vishwakarma

Published: 07 Jun 2018, 10:08 AM IST

सीहोर. जिला अस्पताल में डॉक्टरों, नर्स और स्टाफ की लापरवाही जब-तब सुर्खियों में आ जाती है। जिला अस्पताल की नर्स द्वारा पाार्षद के खिलाफ मामला दर्ज कराने के खिलाफ नपा के पार्षदों ने मोर्चा खोल दिया है। बुधवार को अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ पर कार्रवाई को लेकर पार्षदों ने जिला अस्पताल के समक्ष धरना देकर अपना विरोध जताया। इसके साथ ही ड्यूटी डॉक्टर और स्टाफ पर कार्रवाई की मांग की गई।

 

बुधवार को सभी पार्षदों ने एक जुटता दिखाते हुए जिला अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ ट्रॉमा सेंटर के गेट के समीप धरना दिया। धरना प्रदर्शन को समर्थन देने आए भाजपा जिलाध्यक्ष सीताराम यादव ने अपने संबोधन में कहा कि डॉक्टर अपनी मनमर्जी पर आमदा है।

पार्षद पर झूठा प्रकारण कराया गया है उस विषय पर मुख्यमंत्री से बात की जाएगी। डॉक्टरों के खिलाफ पार्षदों द्वारा दिए जा रहे धरने को समर्थन देने आए भाजपा नेता जसपाल सिंह अरोरा, सांंसद प्रतिनिधि सुशील ताम्रकार, युवा मोर्चा पूर्व जिलाध्यक्ष प्रिंस राठौर, समाजसेवी राजकुमार जायसवाल, भाजपा नेता ओमप्रकाश मालवीय, बोहरा समाज से हुसैन जेकी अली ने संबोधित किया।

धरना स्थल पर जिला प्रशासन की तरफ से एसडीएम राजकुमार खत्री पहुंचे, भाजपा जिलाध्यक्ष सीताराम यादव के नेतृत्व में पार्षदों ने एसडीएम से चर्चा करते हुए अपनी मांग रखी। जिसमें पार्षद आकाश रोहित पर दर्ज किया गया झूठा प्रकारण तत्काल समाप्त किया जाए, दोषी डॉक्टर और नर्स पर सख्त कार्रवाई की जाए, डॉक्टरों के द्वारा घर पर चलाई जा रहीं दुकानें बंद की जाएं, इलाज कराने आने वाले गरीब आमजन से डॉक्टर नर्स और स्टाफ द्वारा सद व्यवहार किया जाए, अस्पताल प्रबंधन द्वारा झूठे मुकदमा दर्ज नहीं किए जाएं।

प्रकरण की पहले जांच कराई जाए, इसके बाद ही कार्रवाई की जाए। एसडीएम ने सभी मांगे मानने का आश्वासन दिया। जिसके बाद पार्षद धरना समाप्त किया गया। ज्ञात रहे कि मंगलवार की रात पार्षद आकाश रोहित की मां पान बाई के साथ डाक्टर अमित और स्टाफ नर्स ने जाति ***** शब्दों का प्रयोग कर अपमानित किया। जिसका विरोध करने पर पार्षद आकाश रोहित के खिलाफ झूठा प्रकरण कोतवाली थाने में दर्ज कराया।

धरना स्थल पर विरोध करने वालो में मनोज राय, धर्मेन्द्र भिलाला, गुलाब मालवीय, दिनेश सक्सेना, विशाल राठौर, मुकेश मेवाड़ा, रमेश राठौर, गोपाल बिसोरिया, विजेन्द्र परमार, विरेन्द्र सलुजा, संतोष शाक्य, कपिल कुशवाहा, नरेन्द्र खंगराले, रामप्रकाश चौधरी, आकाश जैन सहित अन्य पार्षद मौजूद रहे।

Manoj vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned