महिलाओं पर अत्याचार रोक लगाने में नाकाम है सरकार

जनवादी महिला समिति करेगी इस मुददे पर राष्ट्रव्यापी हड़ताल

By: Anil kumar

Published: 06 Jan 2020, 04:19 PM IST

सीहोर.
जनवादी महिला समिति ने रविवार को गांव देवरिया से बुधवार को आयोजित राष्ट्रव्यापी हड़ताल के लिए अभियान का शुभारंभ किया। इसमें महिलाओं ने नारेबाजी कर विरोध जताया।

समिति की जिला महासचिव संतोष प्रजापति ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे देश में महिलाओं पर भीषण अत्याचार हो रहे हैं। महिलाओं पर बलात्कार, अत्याचार, अन्याय की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हो गई है। वहीं पर संसद में तमाम सांसद महिलाओं पर अत्याचार के आरोपी हैं। ऐसे में सरकार अपने चहेतों को बचाने की भरपूर कोशिश करती रहती है, जिससे महिलाओं पर अत्याचार बलात्कार की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। लंबे समय से मांग की जा रही थी कि संसद में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जाए, लेकिन सरकार महिलाओं के प्रति संवेदनशील नहीं है। प्रजापति ने कहा की टाउन हाल के सामने 8 जनवरी बुधवार को धरने में जनवादी महिला समिति भागीदारी करेगी। प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन दिया जाएगा। कार्यक्रम में शिवकांता, सुनीता, तेज कुमार, सीमा, निर्मला, कृष्णा, रंजना, पवित्रा, रीटा, लीला, राधाबाई आदि थे।

शिविर में जांची सेहत
सीहोर. भाऊखेड़ी में निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें दंत, मुख, पाईल्स, गुदा रोग के 200 से अधिक मरीजों की जांच की गई। जांच के साथ ही उनको महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की गई। शिविर में डॅक्टर ने नई पीढ़ी के युवाओं को तम्बाकू, गुटका, सिगरेट, बीड़ी का सेवन नहीं करने की हिदायत दी। शिविर में मुख्य रुप से डॉ. अमित वर्मा, यज्ञव्रत सिंह आदि उपस्थित थे।

Show More
Anil kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned