scriptथाने के सामने भूमाफिया कांग्रेस नेता ने कर रखा था कब्जा, 11 दिन तक प्रशासन ने बनाई ‘कुंडली’ और अब बोला हमला | Government land freed from Congress leader and LAND MAFIA Kalim Khan | Patrika News

थाने के सामने भूमाफिया कांग्रेस नेता ने कर रखा था कब्जा, 11 दिन तक प्रशासन ने बनाई ‘कुंडली’ और अब बोला हमला

locationसीहोरPublished: Aug 06, 2020 08:26:40 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

कांग्रेस नेता और भूमाफिया पर प्रशासन का शिकंजा, 11 दिन पहले तहसीलदार से किया था विवाद, 60 लाख की सरकारी जमीन कब्जे से कराई मुक्त..

sehore_thumb.jpg

सीहोर. कांग्रेस सरकार में सीहोर जिले के प्रभारी मंत्री के करीबी माने जाने वाले कांग्रेस नेता और भूमाफिया कलीम पठान पिता सलीम पठान पर प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरु कर दिया है। गुरुवार को जिला प्रशासन और पुलिस ने कलीम पठान के कब्जे से करीब 60 लाख रुपए की सरकारी संपत्ति मुक्त कराई है। जिसमें खाईखेड़ा की 10 एकड़ सरकारी जमीन और थाने के सामने का 2200 स्कवॉयर फीट कांजी हाउस की जमीन शामिल है।

 

sehore_3.jpg

11 दिन से ‘कुंडली’ बना रहा था प्रशासन
भूमाफिया कलीम पठान के अवैध कब्जे से सरकारी जमीन को मुक्त करने की स्क्रिप्ट 25 जुलाई से लिखना शुरु हुई थी। तब तहसील परिसर के सामने खाली पड़ी सरकारी जमीन पर तहसील स्टाफ पौधारोपण करने की प्लानिंग कर रहा था लेकिन तभी भूमाफिया कलीम पठान को इस बात की भनक लग गई और पहले से ही जमीन पर नजरें टिकाए हुए बैठे कलीम खान ने रात में ही मजदूरों को ले जाकर वहां पर गेट लगाने पहुंच गया। इस दौरान तहसीलदार एसआर देशमुख से उसका विवाद भी हुआ था और तहसीलदार ने एफआईआर भी थाने में दर्ज कराई थी। बस इसी के बाद प्रशासन ने कलीम पठान की कुंडली तलाशना शुरु की और अब उस पर इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। प्रशासन ने जेसीबी से खाईखेड़ा में सरकारी जमीन पर खड़ी सोयाबीन की फसल और फॉर्म हाउस जमीदोंज कर दिया है साथ ही कांजी हाउस की जमीन पर बना टीनशेड भी तोड़ दिया है।

 

sehore_4.jpg

कांग्रेस सरकार में था सलीम पठान का जलवा
बता दें कि जिस कांग्रेस नेता भूमाफिया कलीम पठान पर अब कार्रवाई की है उसका कुछ महीनों पहले तक प्रदेश में रही कांग्रेस सरकार के दौरान जलवा था। वो सीहोर जिले के प्रभारी मंत्री आरिफ अकील का करीबी माना जाता था। कलीम पठान अभी दोराहा का मंडलम अध्यक्ष भी है। कलीम कांग्रेस की सरकार के समय जिले के आला-अफसरों के साथ बैठता था। तत्कालीन प्रभारी मंत्री आरिफ अकील या जिले के आला-अफसर जब भी दोराहा जाते थे तो सबसे पहले कलीम पठान ही आगे खड़ा होता ता लेकिन सरकार बदलने के बाद अफसरों के स्वर भी बदल गए और एक झटके में भू-माफिया का रसूख चकनाचूर हो गया है। पुलिस रिकॉर्ड में कलीम के खिलाफ आइपीसी की करीब 50 धारा में 12-14 आपराधिक प्रकरण भी दर्ज हैं। पुलिस ने इनके खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई भी की, लेकिन इनके रसूख के आगे कोई नहीं टिका।


दल बल के साथ कार्रवाई करने पहुंचा प्रशासन
कलीम खान के रसूख को देखते हुए अब जब प्रशासन कार्रवाई करने पहुंचा तो पूरा दल बल साथ था। सभी थाने से 10-10 कर्मचारियों का बल, महिला बल में शक्ति स्क्वॉड, पुलिस लाइन सीहोर से 20 अधिकारी, कर्मचारी बज्र वाहन के साथ तैनात थे। इसके अलावा 1-4 का आर्म्स बल और राजस्व अमला मौके पर मौजूद था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो