scriptमददगार : कोरोना से लड़ाई में यह देश के साथ | Helpful: fight with Corona in this country | Patrika News

मददगार : कोरोना से लड़ाई में यह देश के साथ

locationसीहोरPublished: Apr 02, 2020 03:13:28 pm

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

पीएम, सीएम सहायता कोष में एक-एक व्यक्ति ने 11 हजार से लेकर एक करोड़ तक की राशि

मददगार : कोरोना से लड़ाई में यह देश के साथ

मददगार : कोरोना से लड़ाई में यह देश के साथ

सीहोर. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव कार्य में मदद करने के लिए कई समाजसेवी संस्था, जनप्रतिनिधि, व्यापारी और कर्मचारी सामने आ रहे हैं। संकट के समय में हर व्यक्ति देश के साथ खड़ा है, लेकिन कुछ ऐसे लोग हैं जो अपनी क्षमता के अनुसार संसाधन और धनराशि देकर भी मदद कर रहे हैं। बुधवार को सीहोर में एक राठौर दंपत्ति ने कोरोना वायरस संक्रमण बचाव कार्य के लिए 11-11 हजार रुपए की राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिए दी है। मुख्यमंत्री सहायता कोष में 11 हजार रुपए की राशि देने वाले गंज निवासी राजेन्द्र कुमार राठौर स्वास्थ्य विभाग और उनकी पत्नी वर्मा राठौर एमएलबी स्कूल में व्याख्याता है। सीएम सहायता कोष के लिए दी गई राशि का चैक राठौर दंपत्ति ने कलेक्टर अजय गुप्ता को सौंपा है। इधर, आष्टा में भी शिक्षकों ने सीएम सहायकता कोष के लिए बड़ी राशि दान की है। आष्टा में शिक्षकों ने कलेक्टर को 55 हजार 500 रुपए का चैक दिया है। आष्टा बीआरसीसी अजबसिंह राजपूत ने बताया कि इस समय हमारा देश संकट के दौर से गुजर रहा है, ऐसे में हमारी जिम्मेदारी है कि जो लोग ज्यादा प्रभावित हुए हैं उनकी मदद के उद्देश्य से अध्यापक जयसिंह ठाकुर, यशवंत ठाकुर, मनीष सारसिया, जीवनसिंह ठाकुर, सम्राट ढोके, विजय जायसवाल, बीपी मालवीय आदि ने राशि दान की है।


ये भी कर चुके हैं प्रदेश और देश की मदद
– शहर के एक ज्वैलर्स ने एक लाख रुपए की राशि प्रधानमंत्री राहत कोष के लिए दान की है। यह राशि वीआरएस ज्वैलर्स चरखा लाइन के संचालक गोविंद सोनी द्वारा दी गई है। इस राशि से कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम की जाएगी।
– विदिशा सांसद रमाकांत भार्गव ने सीहोर कलेक्टर अजय गुप्ता और पुलिस अधीक्षक एसएस चौहान को 10 लाख रुपए और एक महीने का वेतन दिया है। जिला प्रशासन इस राशि को मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा कराएगा। इसके अलावा कई शिक्षक भी अपना एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा करने की अपील कर रहे हैं।
– बुदनी वर्धमान फैब्रिक्स की तरफ से एक करोड़ रुपए की राहत राशि दी गई है। राशि का चैक कंपनी के डायरेक्टर ने भोपाल पहुंचकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को दिया है। नगर में 15 साल वर्धमान फैब्रिक्स फैक्ट्री कपड़ा बनाने का काम कर रही है। नगर और जिले में जब भी सामाजिक सरोकार का सवाल आता है तो कंपनी की तरफ से भी मदद की जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो