script

राशि नहीं मिलने से अटका आवास, हितग्राही बोले करेंगे आंदोलन

locationसीहोरPublished: Jan 19, 2021 11:37:32 am

Submitted by:

Anil kumar

कई को पहली तो कई को दूसरी, तीसरी किस्त मिलने का इंतजार

आवास योजना

आवास योजना


बुदनी. प्रधानमंत्री आवास योजना में पहली से लेकर तीसरी किस्त तक की राशि नहीं मिलने से शहर के हितग्राही नगर परिषद से लेकर तहसील के चक्कर काट रहे हैं। इसमें समस्या का निराकरण होने की बजाए आश्वासन मिल रहा, जो पूरा होने का नाम नहीं ले रहा है। इससे हितग्राहियों के आवास का काम अधर में अटक गया है तो जिन्होंने उधार रुपए लेकर पूरा निर्माण किया वह कर्जदार बन गए हैं। किस्त की राशि नहीं मिलते देख हितग्राहियों का सब्र का बांध टूटने लगा और चेतावनी दी है कि दो सप्ताह के अंदर राशि नहीं मिली तो मजबूरी में उनको धरना, प्रदर्शन, आंदोलन करने जैसा कदम उठाने मजबूर होना पड़ेगा।

जानकारी के अनुसार शहर में 689 हितग्राहियों को पीएम आवास योजना में आवास स्वीकृत हुए हैं। स्वीकृति के बाद कई हितग्राही किस्त की राशि नहीं मिलने से परेशान हैं। हितग्राहियों का कहना है कि आवास नहीं बनने से उनके पक्के मकान में रहने का सपना साकार नहीं हो रहा है।
परिषद पहुंचे हितग्राही
सोमवार को वार्ड क्रमांक 9 की पूर्व पार्षद उमाबाबूसिंह राजपूत के नेतृत्व में करीब दो दर्जन हितग्राही नगर परिषद कार्यालय पहुंचे। यहां सीएमओ डीपी दुबे को पीड़ा बताते हुए ज्ञापन सौंपा है। जिसमें बताया कि पीएम आवास योजना में पहली किस्त दिसंबर 2019 में मिली थी। राशि मिलने के बाद कच्चे मकान को तोड़कर काम चालू कर दिया, लेकिन शेष किस्त की राशि नहीं मिलने से यह काम अधर में अटक गया है। मजबूरी में किराएं के मकान में रहना पड़ रहा है, जिससे परेशानी उठाना पड़ रही है तो वहीं आर्थिक नुकसान हो रहा है।
इधर हुआ आवंटन
शासन से राशि मिलने के बाद नगर परिषद सरकारी जमीन पर 550 आवास का निर्माण करा रही है। 300 से ज्यादा चयनित हितग्राहियों को यह आवास बनने के बाद आवंटन कर दिया है। वहीं कई मकान का पूरा काम नहीं होने और सड़क, बिजली, पानी की व्यवस्था नहीं होने से आवंटन नहीं हो पा रहा है। हालांकि लोग लंबें समय से इन आवास को मिलने के इंतजार में बैठे हुए हैं। लोगों का कहना है कि आवास मिलने पर उनकी परेशानी दूर हो जाएगी।
कितने आवास हुए स्वीकृत, कितने को मिली किस्त

ट्रेंडिंग वीडियो