script

पति निकला ब्यूटीशियन नैना का कातिल, एक साल पहले किया था प्रेम विवाह

locationसीहोरPublished: Oct 19, 2021 08:19:54 pm

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

भारतीय जनता युवा मोर्चा के शाहजहांनाबाद मंडल का उपाध्यक्ष है आरोपी युवक रजत कैथवास

पति निकला ब्यूटीशियन नैना का कातिल, एक साल पहले किया था प्रेम विवाह

पति निकला ब्यूटीशियन नैना का कातिल, एक साल पहले किया था प्रेम विवाह

सीहोर. बुदनी पुलिस ने भोपाल के कोलार रोड निवासी ब्यूटीशियन नैना उर्फ शिखा पासवान (24) की हत्या की गुत्थी सुलझा ली है। पुलिस की पड़ताल में सामने आया है कि ब्यूटीशियन नैना की हत्या उसके पति रजत कैथवास ने की है। बताया जा रहा है कि रजत भारतीय जनता युवा मोर्चा के शाहजहांनाबाद मंडल का उपाध्यक्ष है, हालांकि भाजपा ने इससे पल्ला झाड़ रहे हैं। आरोपी ने एक साल पहले ही नैना से प्रेम विवाह किया था।

शादी के एक से डेढ़ महीने बाद तक तो सब कुछ ठीक चला, लेकिन उसके बाद आरोपी पति रजत उसके चरित्र पर शक करने लगा और अपने माता-पिता को शादी पर एतराज होने की बात कहते हुए नैना का घर से निकाल दिया। तब से वह अपने माता-पिता के साथ ही रह रही थी। 15 अक्टूबर को नैना घर से झांकी देखने की कहकर निकली, लेकिन वह वापस घर नहीं पहुंची, जिसे लेकर परिजन 16 अक्टूबर को कोलार थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई और दूसरे दिन 17 अक्टूबर को बुदनी में एनएच-69 पर मिडघाट पर उसका शव मिल गया, जिसकी शिनाख्त सीसीटीएनएस सॉफ्टवेयर के जरिए कर पुलिस ने जांच शुरू की।

सलकनपुर में देवी दर्शन कराने के बाद की हत्या
एसडीओपी प्रकाश मिश्रा ने बताया कि आरोपी रजत कैथवास की गिरफ्तारी हो गई है। हत्या में उपयोग किया गया चाकू भी जब्त कर लिया गया है। युवती अपने पिता के घर रह रही थी, युवती द्वारा भोपाल के न्यायालय में अपने पति के खिलाफ गुजारा भत्ते का प्रकरण भी लगा रखा था, जिसके कारण उसका पति उसे अपने मार्ग से हटाने की प्लानिंग कर रहा था। आरोपी रजत पासवान बस स्टैंड पर कंडक्टर की नौकरी करता था। युवक ने अपनी पत्नी से छुटकारा पाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से साजिश की है। पहले उसने नैना को दशहरे के दिन घुमाने के बहाने कोलार भोपाल से टीला जमालपुरा क्षेत्र में बुलाया और वहां से युवती की स्कूटी से रेहटी क्षेत्र में सलकनपुर मंदिर लेकर गया, वहां पर दोनों ने रात करीब 1.30 बजे देवी मंदिर पहुंचकर देवी दर्शन किए, उसके उपरांत करीब 3.30 बजे सलकनपुर से लौटकर बुधनी से भोपाल जाने के लिए मिडघाट पर पहाड़ी झरने के समीप शौच के बहाने स्कूटी रोकी और मौका देख कर उसे चाकू से मार कर शव को झाडिय़ों में फेंक दिया। साक्ष्य मिटाने के लिए युवती की स्कूटी से भोपाल जाकर पीपुल्स मॉल के पास सुनसान जगह देख कर स्कूटी को जला दिया। पुलिस ने आरोपी के अपराध कबूल ने के उपरांत उसके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त चाकू एवं खून आलूदा कपड़े जब्त कर न्यायालय में पेश किया। न्यायाधीश ने आरोप को जेल भेज दिया है।

पिता का आरोप- अश£ील वीडियो बनाकर की थी शादी
ब्यूटीशियन नैना के पिता शारदा पासवान का आरोप है कि रजत कैथवास ने बेटी का अश्लील वीडियो बना लिया था। इसके बाद वह उसे ब्लैकमेल करने लगा और शादी नहीं करने पर वीडियो वायरल करने की धमकी देता था। मृतक युवती के पिता का का आरोप है कि महीनेभर घर में रखने के बाद उसे यह कहकर भगा दिया कि उसके माता-पिता शादी से खुश नहीं हैं। बेटी ने जब विरोध किया तो आरोपी ने उसके साथ मारपीट की थी और घर से निकाल दिया। नैना ने पति के खिलाफ कोर्ट में भरण-पोषण का मामला दर्ज कराया था। इसके साथ ही पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। केस वापस नहीं लेने पर हत्या कर दी। आरोपी भरण-पोषण नहीं देना चाहता था, इसी वजह से उसने हत्या की साजिश रची। बताया जा रहा है कि रजत के पिता रविशंकर कैथवास मध्य प्रदेश सरकार के स्टेट गैरेज में नौकरी करते हैं और मां रेखा गृहणी है।

ट्रेंडिंग वीडियो