पुलिस ने दो महीने शिकायत रखी पेडिंग, व्यापारी ने खुदखुशी की तो सूदखोर पर दर्ज किया मामला

नसरुल्लागंज के किराना व्यापारी विशाल अग्रवाल की खुदखुशी का मामला, पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने देर रात दर्ज किया मामला

By: Kuldeep Saraswat

Published: 27 Mar 2020, 02:10 PM IST

सीहोर. किराना व्यापारी विशाल अग्रवाल की खुदखुशी के मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। बताया जा रहा है व्यापारी विशाल अग्रवाल ने सात जनकवरी को पुलिस अफसरों को एक आवेदन देकर सूदखोर अनबर कुरैशी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया। पुलिस ने शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की और सूदखोर व्यापारी को परेशान करता रहा और जब व्यापारी की सहनशीलता ने जबाव दे दिया तो फांसी लगाकर खुदखुशी कर ली। व्यापारी के खुदखुशी करने के बाद जब सुसाइड नोट से सामने आया कि व्यापारी सूदखोरों से परेशान था तो पुलिस सख्ते में आ गई और आनन-फानन पत्नी कविता अग्रवाल की शिकायत पर अनबर कुरैशी के खिलाफ मामल दर्ज कर लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को नीलकंठ रोड निवासी किराना व्यापारी विशाल अग्रवाल ने अपने घर में फांसी लगाकर खुदखुशीकी। व्यापारी के खुदखुशी करने के बाद सामने आया कि वह कर्जदारों से परेशान था। कई सूदखौर उससे रकम से दोगुना पैसा ले चुके थे, लेकिन फिर भी पीछा नहीं छोड़ रहे थे। व्यापारी पर दबाव बनाकर सूद वसूला जा रहा था। पीडि़त ने जनवरी महीने में पुलिस को आवेदन देकर शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। नतीजन, पीडि़त ने मौत को गले लगा लिया। व्यापारी की मौत के बाद पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं। आरोप है कि पुलिस समय पर संज्ञान लेती तो व्यापारी की जान बच जाती, लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया और सूदखोर से परेशान होकर व्यापारी को आत्मघाती कदम उठा लिया। अब जब व्यापारी ने खुदखुशी कर ली है तो पुलिस ने पत्नी कविता अग्रवाल की शिकायत पर आरोपी अनबर कुरैशी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
वर्जन....
- यह बात सामने आ रही है कि व्यापारी ने आवेदन दिया था, लेकिन उस पर कार्रवाई नहीं हुई या जांच की गई तो उसमें क्या सामने आया। इसकी गंभीरता से जांच कराई जाएगी और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। दूसरा व्यापारी की पत्नी की तरफ से जो एफआईआर की गई है, उसमें भी जांच में जो-जो व्यक्ति सामने आएंगे, उन पर सख्त कार्रवाई करेंगे।
समीर यादव, एएसपी सीहोर

Kuldeep Saraswat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned