scriptवन कर्मचारी ने अतिक्रमण करने से रोका तो अतिक्रमणकर्ता ने ट्रैक्टर चढ़ाने का किया प्रयास | If the forest worker stopped encroachment, the encroachment tried to m | Patrika News

वन कर्मचारी ने अतिक्रमण करने से रोका तो अतिक्रमणकर्ता ने ट्रैक्टर चढ़ाने का किया प्रयास

locationसीहोरPublished: Jun 09, 2019 01:35:11 pm

Submitted by:

Anil kumar

कर्मचारी ने जान बचाकर अपने अधिकारी-पुलिस को दी सूचना

news

वन कर्मचारी पर ट्रैक्टर चढ़ाकर कुचलने के प्रयास

सीहोर/नसरूल्लागंज. श्यामपुर वीट के ठीकरीखेड़ा के कक्ष क्रमांक 447 में वन भूमि से अवैध अतिक्रमण हटाने पहुंचे एक वन कर्मचारी पर ट्रैक्टर चढ़ाकर कुचलने के प्रयास का मामला सामने आया है। कर्मचारी ने भागकर अपनी जान बचाई और अपने अधिकारियों के साथ पुलिस को सूचना दी। वन अमले और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई करते हुए ट्रैक्टर-ट्राली को जब्त करने के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। जबकि दो फरार हो गए हैं।


वन अधिकारी पंकज शर्मा ने बताया कि नसरुलागंज क्षेत्र के वन परिक्षेत्र लाड़कुई के तहत ठीकरीखेड़ा में अमला गश्त कर रहा है। शनिवार सुबह साढ़े 5 बजे के करीब गश्ती के दौरान वनरक्षक श्यामसुंदर राजपूत को वनक्षेत्र में एक ट्रैक्टर ट्राली में 3 लोग सागौन की लकड़ी व ट्राली मेंं पत्थर भरते हुए हुए मिले। अतिक्रमणकर्ता वन भूमि को साफ कर अतिक्रमण करने की फिराक में थे।

 


वनरक्षक के साथ गाली-गलौच भी की
वन अधिकारी शर्मा ने बताया कि वनरक्षक राजपूत ने उनको रोकने का प्रयास किया तो ट्रैक्टर चालक पूनम पिता जगराम ने ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास किया। जबकि उसके दो भाई मुकेश और उकेश बारेला ने गाली गलौज की। वनरक्षक ने घटना की वन विभाग के आला अधिकारी एवं पुलिस को सूचना दी। उसके बाद मौके पर पहुंचे अमले ने ट्रैक्टर ट्राली, 8 नग सागौन को जब्त कर पूनम को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं मुकेश, उकेश भाग गए।

 


मामला किया दर्ज
पुलिस ने वनरक्षक श्याम सुंदर की रिपोर्ट पर पूनम, मुकेश, उकेश बारेला के खिलाफ धारा 353,332 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस अब उनकी तलाश में जुटी है। उल्लेखनीय है कि पहले भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं। कुछ समय पहले आष्टा में वन अमला कार्रवाई करने पहुंचा तो उनके ऊपर वन तस्करों ने पत्थरबाजी की थी।

 


वन अधिकारी पर हमला करने के मामले में तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसकी जांच की जा रही है ।
उषा मरावी, टीआई थाना गोपालपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो