scriptकठिन परिश्रम किया जाए तो आगे बढऩे से कोई नहीं रोक सकता : विधायक | If you work hard, no one can stop you from moving forward: MLA | Patrika News
सीहोर

कठिन परिश्रम किया जाए तो आगे बढऩे से कोई नहीं रोक सकता : विधायक

राज्य एवं जिले की प्रवीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले मेधावी छात्रों का सम्मान

सीहोरJul 30, 2020 / 12:55 pm

Kuldeep Saraswat

कठिन परिश्रम किया जाए तो आगे बढऩे से कोई नहीं रोक सकता : विधायक

कठिन परिश्रम किया जाए तो आगे बढऩे से कोई नहीं रोक सकता : विधायक

सीहोर. शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 1 के सभागार में बुधवार को हायर सेकंडरी की परीक्षा में शानदार प्रदर्शन करने वाले मेधावी छात्रों का सम्मान किया गया। राज्य एवं जिले की प्रवीण्य सूची में आए मेघावी छात्र-छात्राओं के सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में विधायक सुदेश राय, विशिष्ट अतिथि डीईओ एसपीएस बिसेन उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला पंचायत सीईओ हर्ष सिंह ने की। राज्य एवम् जिले की प्रवीण्य सूची में शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक-1 के मेधावी छात्र संतोष प्रजापति ने नौवां स्थान प्राप्त किया है। संस्था की तरफ से उसे ११ हजार रुपए और छात्रा प्रीति परमार को पांच हजार रुपए की राशि का चैक प्रदान किया गया। कृषि संकाय की मेधावी छात्रा प्रीति परमार ने जिले की प्रवीण्य सूची में प्रथम स्थान प्राप्त कर कर स्कूल का गौरव बढ़ाया है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक सुदेश राय ने कहा कि युवाओं के लिए कुछ भी असंभव नहीं है। युवा ईमानदारी से मेहनत करे तो उसे आगे बढऩे से कोई नहीं रोक सकता है। जिला पंचायत सीईओ ने कहा कि मुझे अपना विद्यार्थी जीवन याद आ गया। बच्चे इसी तरह कठिन परिश्रम करते हुए आगे बढ़े, सफलता उनके कदम चूमेगी। डीईओ बिसेन ने कहा कि इस बार हायर सेकंडरी के परीक्षा परिणाम में 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। स्कूल के प्राचार्य रविन्द्र कुमार बांगरे ने कहा कि बच्चे और पालक की सजगता से हमें अच्छा परिणाम लाने के लिए सहयोग प्राप्त हुआ है। यहबेहतर कल को दर्शाता है। कार्यक्रम में छात्रा निर्मला मेवाड़ा, मोहित वर्मा, कशिश दुबे, मोहम्मद मारूफ खान, निशांत पटेल, निकिता तिग्गा, प्राची गौर सम्मान किया गया। कार्यक्रम में माधव यादव, वरिष्ठ सांख्यिकी अधिकारी एचएस निमजे, डॉ. देवेंद्र साहू आदि मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो