script

अवैध रूप से बना रहे थे कच्ची शराब, पुलिस ने दबोचा

locationसीहोरPublished: Sep 16, 2018 11:19:41 pm

Submitted by:

Manoj vishwakarma

demo pic
2 स्थानों से कच्ची, 2 ढाबों सहित 5 स्थानों पर की छापामार कार्रवाई

sehore news, sehore patrika news, mp news, mp patrika news, crime news,mp crime news, death news, mp death news

अवैध रूप से बना रहे थे कच्ची शराब, पुलिस ने दबोचा

सीहोर. जिला मुख्यालय के दूरस्थ गांव फांगिया और डूदेल्वा में अवैध रूप से हाथ भट्टी में अवैध रूप से शराब बनाई जा रही थी। आबकारी विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो उनकी भी आंखें फटी रह गई। पूछताछ में पता चला कि अवैध रूप से कच्ची शराब बनाने का काम लंबे समय से चल रहा था। दोनों स्थानों से अवैध रूप से कच्ची शराब बनाने पर कार्रवाई की गई।इसके साथ ही दो ढाबों पर अवैध रूप से शराब विक्रय करने सहित कुल पांच प्रकरण बनाए गए।
विधानसभा निर्वाचन 2018 के लिए मद्य निगरानी दल का गठन किया गया है। इस दौरान अवैध शराब अधिपत्य, परिवहन, बिक्री पर नियंत्रण करने अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के दौरान जिला आबकारी अधिकारी शादाब अहमद सिद्दीकी के मार्गदर्शन में गठित दल जिले के आबकारी सर्कल सीहोर के फांगिया एवं डूदेल्वा पर दबिश तथा ढाबों पर छापामार कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान 05 प्रकरण पंजीबद्ध किए गए। इस दौरान फांगिया और डूदेल्वा में दो स्थानों पर कच्ची शराब बनाने के ठेकों पर कार्रवाई की गई। सहायक जिला आबकारी अधिकारी सीके साहू ने बताया कि दोनों स्थानों पर रैम सिंह, और शारदा बाई के खिलाफ कार्रवाई की गई। इस दौरान हाथ भट्टी मदिरा पकड़ी गई जिनमें 10 लीटर अवैध हाथ भट्टी मदिरा, 26 पाव प्लेन तथा 350 किलोग्राम महुआ लहान जब्त किया गया। लहान के सैम्पल लेकर शेष लहान नष्ट किया गया। इसके अलावा गांव के नाले के पास से भी दो ड्रमों में महुआ लेहान जब्त किया गया।
ढाबों पर बिक रही थी मदिरा

आबकारी विभाग की टीम ने इसके अलावा इंदौर-भोपाल हाइवे पर स्थित राजपूत और सांई ढाबे से अवैध रूप से मदिरा बिकने की सूचना कार्रवाई की गई। कार्रवाई में आबकारी उप निरीक्षक शारदा करोलिया तथा स्टाफ शामिल था।

इधर, लहू लुहान मिला राजस्थान का युवक, भर्ती

सीहोर. गल्ला मंडी स्थित माता मंदिर चौराहे के पास एक युवक लहूलुहान अवस्था में मिला। घायल युवक को अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक है। पुलिस मामले में पड़ताल में जुटी है।
जानकारी के अनुसार रविवार की सुबह करीब दस बजे मंडी स्थित माता मंदिर चौराहे पर अचानक एक युवक को लोगों ने लहूलुहान अवस्था में देखा। युवक के गले से खून बह रहा था। सूचना पर युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। मंडी पुलिस के अनुसार युवक के गले में चोट होने से बोलने की स्थिति में नहीं है। पुलिस के अनुसार युवक शराब के नशे में था। इसके अलावा मंडी चौराहे पर लोगों से पूछताछ में भी किसी प्रकार के हमले की कोई बात सामने नहीं आई है। युवक के जेब से मिले आधार कार्ड से युवक की पहचान तारपुरा खाखोली, बायां कोलामर नागौर राजस्थान निवासी रामनिवास मेधवाल (३२) के रूप में हुई। मंडी टीआई अरुणा सिंह ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो