scriptआयकर की टीम ने खंगाला नगर पालिका का आठ साल का रिकॉर्ड  | Income Tax Department team of the municipality records examined. | Patrika News

आयकर की टीम ने खंगाला नगर पालिका का आठ साल का रिकॉर्ड 

locationसीहोरPublished: Nov 30, 2016 11:21:00 pm

Submitted by:

Bharat pandey

आयकर विभाग की पांच सदस्यीय जांच टीम द्वारा नगर पालिका द्वारा सामग्री क्रय करने, ठेकेदारों को भुगतान में टीडीएस की कटौती की जांच की गई। 

sehore municipality

sehore municipality

सीहोर।  भोपाल आयकर विभाग की टीम ने बुधवार को नगर पालिका परिषद द्वारा किए जाने वाले भुगतानों पर लगने वाले टीडीएस टैक्स को लेकर रिकार्ड की जांच की। आयकर विभाग की पांच सदस्यीय जांच टीम द्वारा नगर पालिका द्वारा सामग्री क्रय करने, ठेकेदारों को भुगतान में टीडीएस की कटौती की जांच की गई। 


आयकर के डिप्टी कमिश्रर ने सुनील शर्मा ने बताया कि नगर पालिका से होने वाले प्रत्येक भुगतान पर शासन द्वारा दो प्रतिशत टीडीएस काटा जाता है। आयकर विभाग की टीम नपा सीहोर द्वारा बीते आठ साल में किए गए भुगतानों की जांच कर यह जानने की कोशिश कर रही है कि भुगतान के दौरान प्रत्येक प्रकरण से दो प्रतिशत टीडीएस काटा गया है या नहीं। यदि भुगतान में शासन को देय टैक्स नहीं काटा पाया जाता है तो नगर पालिका के साथ ही संबंधित भुगतान प्राप्त कर्ता भी जांच के दायरे में आएगा। आयकर विभाग के डिप्टी कमिश्रर शर्मा ने बताया कि यदि बीते वर्षो में कुछ ऐसे मामले सामने आते है, जिनमें खरीदी या ठेकेदारों को भुगतान के दौरान टीडीएस नहीं काटा जाता है तो यह टैक्स नगर पालिका को भरना पड़ेगा। टैक्स की राशि के साथ ही लंबित तारीख से वर्तमान तक का ब्याज भी नगर पालिका से वसूला जाएगा। इधर नपा कार्यालय में आयकर विभाग की कार्रवाई शहर में जंगल की आग की तरह फैल गई। शहर की कई दुकानें तो केवल दहशत के कारण बंद हो गई। इधर नपा कार्यालय में भी सन्नाटा पसरा दिखाई दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो