बच्चों को ऐतिहासिक धरोहर की दी जानकारी

आष्टा.
ब्लॉक के बागेर गांव के शासकीय उमावि के छात्र-छात्राओं को वार्षिक शैक्षणिक भ्रमण और तकनीकी जानकारी देने के लिए भोपाल का भ्रमण कराया गया।

By: Anil kumar

Published: 03 Dec 2019, 02:42 PM IST

यहां भोपाल आंचलिक विज्ञान केन्द्र, परमार कार्यकाल में राजा भोज द्वारा निर्मित भोजपर मंदिर, प्यूपल्स मॉल आदि स्थलों का भ्रमण छात्र-छात्राओं को भ्रमण कराकर उनसे जुड़े इतिहास और अन्य स्थलों की जानकारी दी गई। सर्वप्रथम शैक्षणिक भ्रमण भोजपुर का रहा वहां शिक्षकों ने भोजपुर के शिव मंदिर के बारे में जानकारी से अवगत कराया गया। इस मौके पर संस्था के प्रभारी प्राचार्य अखिलेश धारवां, अशोक परमार, गजराज सिंह मालवीय, शिवचरण सितोलिया, शंकरलाल परमार, धरम सिंह परमार, अरविन्द महेश्वरी, नरेन्द्र ठाकुर थे।

किसानों की समस्या को लेकर भाजपा देगी ज्ञापन
जावर. यूरिया नहीं मिलने सहित किसानों की अन्य समस्या को लेकर भारतीय जनता पार्टी मंगलवार को दोपहर १२ बजे राज्य सरकार के खिलाफ तहसीलदार को ज्ञापन देगी। पार्टी के भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेंद्र केशव ने बताया कि केंद्र सरकार की तरफ से मिली राशि को भी प्रदेश कांगे्रस सरकार ने किसानों के खातों में नहीं डाला है। इसी तरह से उनकी अन्य समस्या भी दूर नहीं की है। इसी को लेकर यह ज्ञापन दिया जाएगा।

पुल का निर्माण होने से आवाजाही होगी आसान
कोठरी. नगर के वार्ड क्रमांक 9 में बनने वाले पुल निर्माण कार्य का विधायक रघुनाथसिंह मालवीय और नपंध्यक्ष रूपेश पटेल ने भूमिपूजन किया। नपंध्यक्ष ने बताया कि यह पुल करीब ४० लाख रुपए की लागत से बनेगा। इसके बनने से वार्ड क्रमांक 9,10,11,12,13,14 और 15 के नागरिकों की आवाजाही आसान होगी। वहीं बारिश के दिनों में पैदा होने वाली समस्या दूर होगी। इस अवसर पर उपाध्यक्ष प्रतिनिधि मानकचन्द्र जैन, पार्षद भगवान सिंह फोजजदार,नेपाल पटेल, महेन्द्रसिंह, सुनील केलिया, मुकेश कुमा, रमेश मालवीय, पूर्व सरपंच कैलाशनारायण पटेल, कपूरचन्द्र जैन, ललित धारवां, सईद मंसूरी थे।

Show More
Anil kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned