scriptआर्य समाज का रक्तदान कार्यक्रम प्रेरणादायी : विधायक | Inspirational blood donation program of the Arya Samaj: lawmaker | Patrika News

आर्य समाज का रक्तदान कार्यक्रम प्रेरणादायी : विधायक

locationसीहोरPublished: Sep 27, 2015 11:07:00 pm

लोगों का
जीवन बचाने के लिए रक्तदान से बढ़कर दूसरा कोई बड़ा दान नहीं होता है। यदि हमारे
रक्त से किसी

sehore

sehore

सीहोर।लोगों का जीवन बचाने के लिए रक्तदान से बढ़कर दूसरा कोई बड़ा दान नहीं होता है। यदि हमारे रक्त से किसी की जान बचती है तो इससे बड़ा पुण्य का कार्य संसार में दूसरा नहीं हो सकता। यह बातें अमर शहीद भगत सिंह जी जयंती पर आर्य समाज द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में क्षेत्रीय विधायक सुदेश राय ने कही।


यह शिविर बस स्टैंड के नजदीक गीता मानस भवन में सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक आयोजित किया गया था। शिविर के दौरान 31 लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया। इस शिविर में अतिथियों के रूप में पहुंचे एसडीएम नरोत्तम भार्गव, वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. भरत आर्य, समाजसेवी रघु संजर, राठौर समाजाध्यक्ष सतीश राठौर, शिक्षाविद् सुरेश त्यागी ने भी रक्तदान कर समाज को संदेश देने का प्रयास किया।

आयोजन के पूर्व आर्य समाज के प्रधान रामस्वरूप गौर, उप प्रधान नरेश आर्य, रीतेश आर्य, अवधनारायण आर्य, जगमोहन कौशल, धर्मवीर आर्य, भगत सिंह आर्य सहित अन्य ने अतिथियों का स्वागत पुष्प हारों से किया।


आयोजन के दौरान विधायक सुदेश राय, एसडीएम भार्गव, ज्ञान प्रकाश आर्य, प्रधान रामस्वरूप गौर ने संबोधित भी किया। शिविर में युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष प्रिंस राठौर, मृदुलराज तोमर, कमल झंवर, जगदीश सचदेवा, सुदर्शन राय,धर्मप्रकाश आर्य, रमेश आर्य, सुरेन्द्र राठौर, राजेन्द्र राठौर मौजूद थे।

संत निरंकारी मंडल का रक्तदान शिविर



सीहोर. इंदौर-भोपाल मार्ग स्थित चौपाल सागर के पास रविवार को संत निरंकारी आश्रम में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। शिविर का आयोजन संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन द्वारा किया गया। शिविर का शुभारंभ विधायक सुदेश राय,जगदीश पाठक सहित अन्य अतिथियों द्वारा किया गया। शुभारंभ के मौके पर विधायक राय ने कहा कि जिले में रक्तदाताओं की कमी नहीं है। आवश्यकता है अब लोगों को प्रेरित करने की। सतगुरू बाबा हरदेव जी महाराज की कृपा से संत निरंकारी सेवा समिति द्वारा गुरूवचन सिंह महाराज की स्मृति में लगाए गए मेगा शिविर में श्रद्धालुओं ने रक्तदान कर पुनीत कार्य किया।


रैली निकालकर दिया संदेश : शिविर के पूर्व शहर के गंगा आश्रम निरंकारी संत सेवादल के सेवकों ने रैली निकालकर रक्तदान करने का संदेश दिया। रैली छावनी के विभिन्न मार्गो से होते हुए कार्यक्रम स्थल पर पहुंची और दोपहर एक बजे से मानव एकता दिवस के तत्वावधान में रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो