जुलाई से बिना आधार के नहीं मिलेगा राशन

जुलाई से बिना आधार के नहीं मिलेगा राशन
sehore

Bharat pandey | Updated: 24 Jun 2016, 11:40:00 PM (IST) Sehore, Madhya Pradesh, India

 जिले में 60 हजार से अधिक हितग्राहियों ने समग्र आईडी से लिंक नहीं कराया आधार

सीहोर। जुलाई से बिना आधार कार्ड के राशन नहीं दिया जाएगा। कलेक्टर डॉ. सुदाम खाड़े ने ये  निर्देश खाद्य विभाग के आयुक्त द्वारा वीडिया कॉन्फ्रेंस में दिए गए निर्देशों के पालन में दिया है।

कलेक्टर ने बताया कि जिन परिवार के एक भी सदस्य का आधार समग्र डाटा में अंकित नहीं होगा, उसे  जुलाई से राशन प्रदाय नहीं किया जाएगा। सीहोर जिले में ऐसे परिवारों की संख्या 60 हजार 623 है। कलेक्टर ने जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, समस्त जनपद पंचायत के सीईओ और सीएमओ को आदेश दिया कि वे जुलाई माह से बिना आधार कार्ड समग्र आईडी में अंकित किए राशन का वितरण नहीं कराएं। एक साल से   समग्र में आधार सीडिंग, बैंक खाता और मोबाइल नंबर संकलित कराने का काम चल रहा है। बार-बार निर्देश के बाद भी ये काम 100 प्रतिशत नहीं हो पाया है।  ग्रामोदय से भारत उदय अभियान के शुूरू में भी 1 लाख 86 हजार 339 परिवार की सूची में आधार, बैंक खाता दर्ज कराने के लिए उपलब्ध कराई थीं। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि जुलाई में अब बहुत कम समय है,  इसलिए पंचायत सचिव, शासकीय उचित मूल्य दुकान संचालक और रोजगार सहायक के माध्यम से आधार नंबर, बैंक खाता और मोबाइल नंबर समग्र आईडी में दर्ज कराएं।
Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned