scriptजानिए कैसे, प्यास बुझाने पसीना बहा रहे दो गांव के लोग | Know how two people are sweating to quench thirst | Patrika News

जानिए कैसे, प्यास बुझाने पसीना बहा रहे दो गांव के लोग

locationसीहोरPublished: Nov 12, 2019 01:26:28 pm

Submitted by:

Anil kumar

अफसर-जनप्रतिनिधियों को शिकायत दर्ज कराने पर भी नहीं हुई सुनवाई

 पानी

पानी

मेहतवाड़ा से पत्रिका के लिए मोहन मालवीय की रिपोर्ट…
मेहतवाड़ा.
क्षेत्र के गांव भानाखेड़ी और खटसूरा के ग्रामीण सर्दी के मौसम में भी पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। हाल यह है कि दोनों ही गांव के लोगों को प्यास बुझाने के पानी का इंतजाम करने इधर उधर भटकने के साथ ही हैंडंपप पर पसीना बहाना पड़ रहा है।

भानाखेड़ी और खटसूरा में कहने को तो नलजल योजना के तहत पानी की टंकी बनाई। यह टंकी सिर्फ शोपीस बनकर दिखावा साबित होकर रह गई है। टंकी बनाने के नाम पर लाखों रुपए खर्च करने के बावजूद लोगों को पानी का इंतजाम करने कई जतन करना पड़ रहे हैं। अंदाजा इससे ही लगाया जा सकता है कि लोग अलसुबह से ही हैंडपंप पर पहुंच जाते हैं, जिसमें उनको पानी भरने में काफी समय बर्बाद करना पड़ता है। ग्रामीणों का कहना है कि नलजल योजना को चालू करने कई बार अफसर और जनप्रतिनिधियों को अवगत कराया है। उसके बावजूद अब तक किसी ने ध्यान नहीं दिया है। जिससे १२ महीने ही यह स्थिति रहती है। जबकि गर्मी के मौसम में तो पानी का भयंकर संकट आ जाता है। ग्रामीणों ने जल्द ही नलजल योजना चालू कर गांव में पानी सप्लाई करने की मांग की है। उल्लेखनीय है कि यही स्थिति मेहतवाड़ा गांव मेंं भी है। यहां के लोग भी हैंडपंप के भरोसे ही प्यास बुझा रहे हैं। कहने को तो गांव में नलजल योजना के तहत पानी की टंकी बनाने के साथ पाइप लाइन बिछाई, लेकिन काम नहीं आ सकी है।

बढ़ती चोरियों की वारदात से नागरिकों में आक्रोश
आष्टा. शहर में दो दिन पहले रात के समय चार जगह ताले तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले अज्ञात चोरों का कोई सुराग नहीं लगा है। जिससे नागरिकों में भय का वातावरण बनता जा रहा है। कन्नौद रोड पर टायर दुकान, सेमनरी रोड पर ऑफिस और दो मंदिर का अज्ञात चोरों ने ताला तोड़ दिया था। दुकान और ऑफिस से चोर एलसीडी चोरी कर ले गए थे। जबकि मंदिर में ज्यादा कुछ ले जाने में सफल नहीं हुए थे। इन चोरी की वारदातों ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो