script

जानिए यहां ऐसा क्या हुआ कि खत्म हो गई रौनक, पसर गया सन्नाटा

locationसीहोरPublished: Oct 14, 2019 03:02:31 pm

Submitted by:

Anil kumar

मंडी को किसान, व्यापारियों का ग्राहकों के आने का इंतजार

बाजार

बाजार

सीहोर/आष्टा.
टीडीएस कटने के विरोध में कृषि उपज मंडी में नीलामी बंद कर व्यापारियों द्वारा की जा रही हड़ताल का असर बाजार में साफ दिखाई दे रहा है। दुकानों पर कम ग्राहकों के पहुंचने से सन्नाटे जैसी स्थिति बन गई है। किसान मंडी चालू होकर उपज बेचने तो व्यापारी अच्छी ग्राहकी के इंतजार में बैठे हैं। इससे हर दिन त्योहारी सीजन में व्यापारियों का हजारों, लाखों रुपए का नुकसान हो रहा है।

इस बार पिछले कई महीने से हो रही लगातार बारिश से बाजार की रंगत फीकी है। ऐसे में अब दीपावली के पर्व से व्यापारियों को काफी उम्मीद है। दीपोत्सव के पर्व दीपावली को देखते हुए व्यापारियों ने दुकानों में सामान का स्टाक कर लिया है तो आमजन भी इसकी तैयारी में जुट गए हैं। वहीं किसान फसल कटाई के साथ उसकी थ्रेसिंग कर बेचने में लग गए हैं। जिसमें कृषि उपज मंडी के बंद होने से उनके सामने समस्या खड़ी हो गई है। जिससे किसानों की उपज नहीं बिकने से लेनदेन के साथ वह खरीदी नहीं कर पा रहे हैं। जबकि इस समय उनको रुपए की काफी जरूरत भी है।

व्यापारी बोले ऐसे तो फीका रहेगा त्योहार
त्योहारी सीजन में मंडी बंद होने से अभी की स्थिति में ज्यादा कोई उठाव नहीं आया है। कपड़ा, रेडिमेट, इलेक्ट्रोनिक, सर्राफा सहित अन्य दुकानों पर कम ही लोग खरीदी करने पहुंच रहे हैं। जिससे व्यापारियों के चेहरे पर मायूसी देखने को मिल रही है। व्यापारियों का कहना है कि पर्व से अच्छे व्यापारी की उम्मीद है। अभी जिस तरह की स्थिति बनी हुई है उससे यह होना संभव नहीं लग रहा है। जिससे पिछले साल की तुलना में कम ही कारोबार होने का अनुमान है।

ट्रेंडिंग वीडियो